Breaking News

‘मेरी बेटी का ख्याल रखना’, हेलीकॉप्टर क्रैश में मारे गए पायलट के आखिरी शब्द

उत्तराखंड स्थित केदारनाथ धाम में मंगलवार को गरुड़चट्टी के पास हुए हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे में पायलट समेत सात लोगों की मौत हो गई. हादसा इतना भयानक था कि प्रत्यक्षदर्शी सन्न रह गए. इस हेलीकॉप्टर क्रैश में मारे गए लोगों के परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है. हेलीकॉप्टर उड़ा रहे पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल अनिल सिंह का परिवार गहरे सदमे में है. पायलट अनिल सिंह की आखिरी बार अपनी पत्नी से की गई बातचीत बेहद भावुक कर देने वाली है. अनिल ने अपनी पत्नी से बेटी का ख्याल रखने की बात कही थी.

जब अंतिम बार फोन पर उन्होंने अपनी पत्नी से बात की थी तो अपनी बेटी की तबीयत के बारे में पूछा था, और कहा था मेरी बेटी का ख्याल रखना, उसकी तबीयत ठीक नहीं है.

पत्नी से कहा था बेटी का ख्याल रखना

57 वर्षीय पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल अनिल सिंह मुंबई के अंधेरी उपनगर में पॉश आवासीय सोसायटी में अपनी पत्नी शिरीन आनंदिता और बेटी फिरोजा सिंह के साथ रहते थे. पति की मौत की खबर ने आनंदिता को तोड़कर रख दिया है. आनंदिता अपनी बेटी के साथ अपने पति के अंतिम संस्कार के लिए नई दिल्ली जाएंगी. आनंदिता ने कहा, आखिरी बार उनका फोन सोमवार को आया था. मेरी बेटी की तबीयत ठीक नहीं है.

पेशे से लेखिका हैं पत्नी आनंदिता

पायलट अनिल मूल रूप से दिल्ली के शाहदरा इलाके के रहने वाले थे. वो पिछले 15 साल से मुंबई में रह रहे थे. उनकी पत्नी आनंदिता पेशे से एक फिल्म लेखक हैं. घटना को लेकर आनंदिता ने कहा कि उन्हें किसी से कोई शिकायत नहीं है क्योंकि आखिरकार ये एक दुर्घटना है. उन्होंने कहा कि हालांकि, पर्वतीय राज्य में हमेशा खराब मौसम का सामना करना पड़ता है.

मौसम खराब होने के कारण हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक यह हादसा केदारनाथ धाम से 2 किलोमीटर पहले गरुड़चट्टी में हुआ है. दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर आर्यन कंपनी का था. हेलीकॉप्टर फाटा से केदारनाथ के तीर्थयात्रियों को लेकर जा रहा था. इसी बीच वह क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि हैलीकॉप्टर खराब मौसम और कोहरे की वजह से क्रैश हुआ है क्योंकि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त तेज बारिश हो रही थी.