Breaking News

‘मुसलमान बनो वरना सिर तन से जुदा कर देंगे’, धमकी से सहमा इंजीनियर का परिवार; पुलिस बोली- सुरक्षा देंगे

राजस्थान में एक इंजीनियर को मुसलमान बनने की धमकी दी गई है। धमकी देने वाले ने यह भी कहा है कि अगर उन्होंने धर्म परिवर्तन नहीं किया तो सिर तन से जुदा कर दिया जाएगा। इस धमकी के बाद इंजीनियर और उनका परिवार सहमा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह धमकी एक खत के जरिए दी गई है। धमकी भरा खत मिलने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई है और उसने उत्तर प्रदेश से एक युवक को हिरासत में भी लिया है।


बताया जा रहा है कि भीलवाड़ा के सॉफ्टवेयर इंजीनियर विजय अग्रवाल ने बताया है कि उन्हें यह खत उनके घर के बरामदे में पड़ा मिला है। विद्धुत नगर के रहने वाले विजय अग्रवाल पुणे स्थित एक बैंक में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। हाल ही में उनके पिता पूरणचंद की तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद विजय अपने पिता को देखने के लिए अपने घर आए थे।

एक सितंबर की दोपहर विजय को उनके घर के बालकनी में एक लेटर मिला है। इस लेटर में लिखा गया है, तुम्हारी शादी को 3 साल होने वाले हैं। यदि तुम मुसलमान बन जाओगे तो 5 लाख रुपए देंगे। यदि तुम अपने होने वाले बच्चे को दोगे तो 1 लाख रुपए देंगे। तुम सॉफ्टवेयर डेवलपर हो और इंडियन बैंकिंग भी जानते हो। हमें तुम्हारी जरूरत है। हमने तुमसे कॉन्टैक्ट करने की कोशिश भी की। अभी UP से तुम्हारे नम्बर पर कॉल भी आया होगा। बोला होगा मुन्ना है क्या? तुम मिल जाओ वरना सिर कलम करना हमें आता है। हिंदुओं का नरसंहार होने वाला है। उत्तर में अमेरिका ने अपनी सेना लगा दी और दक्षिण में लगा दी है। चीन और अमेरिका दोनों मिलकर हिंदुस्तान में नरसंहार करेंगे।’

इस लेटर के मिलने के बाद इंजीनियर और उनका परिवार सहमा हुआ है। बीकानेर के सुभाष नगर थाना प्रभारी नंदलाल रिणवा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि एक सितंबर की दोपहर घर की बालकनी में उन्हें एक लेटर मिला है। उसमें अपना और अपने बच्चों को धर्म बदलवाने के लिए लिखा हुआ है।

लेटर में लिखा है कि अगर बात नहीं मानते हैं तो सिर कलम कर दिया जाएगा। लेटर मिलने से पहले विजय के पास एक कॉल भी आया था। इसका जिक्र भी लेटर में किया गया था। पुलिस ने यूपी के मऊ जिले के पीयूष गुप्ता नाम के युवक को डिटेन किया है। उसे भीलवाड़ा लाया जा रहा है।

पुलिस ने कहा है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए इंजीनियर को सुरक्षा भी मुहैया कराई जाएगी। पुलिस इस मामले की अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है। आपको याद दिला दें कि उदयपुर जिले में एक टेलर कन्हैयालाल की हत्या हुई थी। उनकी हत्या भी नफरत फैलाने के इराद से ही हुई थी। नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर उनकी हत्या की गई थी। हत्या के बाद हत्यारों ने सिर तन से जुदा के नारे भी लगाए थे, जिसका एक वीडियो भी सामने आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *