Breaking News

मुख्यमंत्री तीरथ ने देवभूमि की बेटी स्नेह राणा को दी शुभकामनाएं

देहरादून: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने देवभूमि की बेटी स्नेह राणा के अच्छे प्रदर्शन पर बधाई दी है. सीएम ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी स्नेह राणा को अपने पहले ही टेस्ट मैच में 50 से अधिक रन और चार विकेट लेने पर शुभकामनाएं दी.

सीएम तीरथ ने ट्वीट कर लिखा कि “देवभूमि” की बेटी, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी स्नेह राणा ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में 50 से अधिक रन और चार विकेट लेने वाली पहली भारतीय महिला बनने का गौरव प्राप्त किया है. आप पर संपूर्ण भारत को गर्व है. बहुत-बहुत बधाई एवं भविष्य के लिए शुभकामनाएं.

बता दें कि, उत्तराखंड की बेटी स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में फॉलोऑन के बाद निश्चित हार को ड्रॉ में बदल दिया. स्नेह ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से असंभव को संभव कर दिखाया. स्नेह ने मैच के आखिरी दिन नाजुक समय में 80 रनों की नाबाद पारी खेली.

इंग्लैंड के ब्रिस्टल में जब लग रहा था कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहला टेस्ट मैच हार जाएगी, ऐसे समय में स्नेह राणा ने अपनी चमत्कारिक बल्लेबाजी से मैच ड्रॉ करा दिया. स्नेह राणा जब बल्लेबाजी करने आईं तब फॉलोऑन खेलते हुए भारत की पारी बुरी तरह लड़खड़ा रही थी. टीम का छठवां विकेट 189 रनों के स्कोर पर खो दिया था.

हार को ड्रॉ में बदला

स्नेह राणा ने यहां से टीम के लिए मैच बचाने का अभियान शुरू किया. पहले उन्होंने शिखा पांडे के साथ 8वें विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की और पारी की हार को टाला. फिर विकेट कीपर तान्या भाटिया के साथ मिलकर इंग्लैंड के जबड़े से जीत को बहुत दूर ले गईं. स्नेह राणा और तान्या भाटिया ने 9वें विकेट के लिए नाबाद शतकीय निभाई. आखिर में अंग्रेज महिला टीम को हताश होकर ड्रॉ कुबूल करना पड़ा.