Breaking News

मुंबई दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में चूक, घंटों आस-पास मंडराता रहा शख्स

हाल ही में महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई के दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है. मुंबई दौरे के दौरान एक शख्स घंटों तक अमित शाह के इर्द-गिर्द घूमता रहा. बड़ी बात यह है कि इस शख्स ने खुद को आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh) के सांसद का पीए बताया और लंबे वक्त तक अमित शाह के आस पास ही मंडराता रहा.

अमित शाह ने मुंबई के दो दिवसीय दौरे के दौरान सोमवार को शहर के प्रमुख गणेश पंडाल लालबागचा राजा (Ganesh Pandal Lalbaugcha Raja) गए और वहां भगवान श्रीगणेश की पूजा अर्चना की.शख्स पर शक हुआ तो मंत्रालय के एक अधिकारी ने मुंबई पुलिस को इसकी जानकारी दी. बाद में पुलिस ने पूछताछ के बाद शख्स को गिरफ्तार कर लिया और गिरिगांव कोर्ट में पेश किया गया, जहां से इसे पांच दिन की हिरासत में भेज दिया गया है. मुंबई पुलिस आज भी शख्स से पूछताछ करेगी और इस सवाल का जवाब तलाशने की कोशिश करेगी कि आरोपी की अमित शाह के आस पास टहलने की क्या मंशा थी. आरोपी का नाम हेमंत पवार है और वह धुले का रहने वाला है.

मुंबई में शिंदे और फडणवीस से मिले थे अमित शाह
मुंबई दौरे पर अमित शाह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis) के आवास पर भी गए थे. यह पहला मौका था, जब राज्य में एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार बनने के बाद शाह मुंबई पहुंचे थे. दौरे पर अमित शाह ने पवई में नाइक चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से स्थापित एएम नाइक स्कूल का उद्घाटन भी किया था.

शाह के काफिले के गुजरने के दौरान नहीं रोकी गई एंबुलेंस- पुलिस
वहीं, अमित शाह के मुंबई दौरे पर पुलिस पर आरोप लगाया कि गृह मंत्री के काफिले के गुजरने के दौरान मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने एक एंबुलेंस को रोक दिया था. हालांकि बाद में ट्रैफिक पुलिस ने इन आरोपों को खारिज कर दिया. पुलिस ने कहा कि एंबुलेंस में कोई आपात स्थिति वाला रोगी नहीं था और तकनीकी खराबी के कारण उसका सायरन बजता रहा. आरोप झूठे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *