Breaking News

मुंगेर हिंसा में पुलिस ने हजार लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR, मूर्ति विसर्जन में हुई थी गोलीबाजी

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के बीच मुंगेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए गोलीकांड की वजह से पूरे जिले में पथराव और आगजनी हुई। इसकी वजह से पूरा शहर दहशत में आ गया था। इस हिंसा की वजह से मुंगेर की एसपी लिपि सिंह और डीएम राजेश मीणा को भी पद से हटा दिया गया। हालांकि, अब मुंगेर में हिंसा की आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन अब मुंगेर पुलिस एक्शन मूड में आ गई है और वह आरोपियों की धरपकड़ में जुट गई है। पुलिस ने अब तक हजार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

जानकारी के मुताबिक, अब तक कई थानों में पांच शिकायत दर्ज की जा चुकी है। मुंगेर के DIG का कहना है कि 12 नामजद सहित हजार अज्ञात लोगों पर आईपीसी की धारा 332 ,333 ,353 ,307 तथा 27(A) आर्म्स एक्ट के तहत FIR दर्ज की गई है। मुंगेर हिंसा को भड़काने वालों की जांच जारी है। कुछ लोगों की पहचान की जा चुकी है। सीसीटीवी खंगाला जा रहा है।

इसके अलावा, लोगों से अपील की जा रही है कि वे शांति व्यवस्था बनाए रखे। गुरुवार को फायरिंग के बाद शहर में लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान उपद्रवी कई थानों में भी पहुंचे जहां उन्होंने पुलिस के 140 कारतूत को भी लूट लिया। पूरब सराय थाने के प्रभारी मृत्युंजय कुमार के मुताबिक, उपद्रवी तत्वों ने थाने में घुसकर काफी सारे दस्तावेजों को आग के हवाले कर दिया और 140 जिंदा कारतूस लेकर भाग गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *