Breaking News

मिशन यूपी पर बीजेपी ने कसी कमर, 71 सीटों पर तैयारी को लेकर मंथन करेंगे नड्डा

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर गुरुवार को प्रदेश के नेताओं के साथ अहम बैठक करेंगे। उत्तर प्रदेश में दोबारा चुनाव जीतकर सरकार बनाने के लक्ष्य को लेकर नड्डा गुरुवार को प्रदेश के पश्चिम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली विधानसभा सीटों पर तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे। भाजपा संगठन द्वारा निर्धारित किए गए क्षेत्रों के अनुसार पश्चिम क्षेत्र में प्रदेश के 19 जिलों को शामिल किया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को गाजियाबाद में इसी 19 जिलों के जिलाध्यक्षों और जिला प्रभारियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे। बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष, सभी क्षेत्रीय पदाधिकारी, संगठन प्रभारी संजय भाटिया और यूपी के चुनाव सह-प्रभारी एवं पश्चिम क्षेत्र के लिए बनाए गए चुनाव प्रभारी कैप्टन अभिमन्यु भी शामिल हो सकते हैं।

भाजपा नेता ने बताया कि पश्चिम क्षेत्र में चुनावी रणनीति को लेकर होने वाली यह बैठक इस लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है कि इसके दायरे में प्रदेश की 71 विधानसभा सीट आती है। भाजपा संगठन के अनुसार पश्चिम क्षेत्र में प्रदेश की 14 लोकसभा सीट, 71 विधानसभा सीट और 330 मंडल आते हैं। 21 अक्टूबर को होने वाली बैठक में इन सभी 330 मंडलों के मंडल अध्यक्ष और मंडल प्रभारी भी शामिल होंगे।

बताया जा रहा है कि गाजियाबाद के आईटीएस कॉलेज में होने वाली इस बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश संगठन महासचिव सुनील बंसल भी शामिल होंगे।

दरअसल , देश में चल रहे किसान आंदोलन का सबसे ज्यादा असर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ही पड़ने की संभावनाएं जताई जाती रही है क्योंकि किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे टिकैत बंधु इसी इलाके से आते हैं। हालांकि पंचायत चुनाव का जिक्र करते हुए भाजपा नेता यह दावा करते रहते हैं कि लोग किसानों के नाम पर आंदोलन करने वाले नेताओं की सच्चाई जान चुके हैं और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी इसका कोई प्रभाव पड़ने नहीं जा रहा है। लेकिन इसके बावजूद इन 71 सीटों पर चुनावी तैयारियों को लेकर भाजपा कोई कोर-कसर छोड़ना नहीं चाहती है। इस लिहाज से गुरुवार को होने वाली बैठक को काफी अहम माना जा रहा है।

टीकाकरण का आंकड़ा गुरुवार को 100 करोड़ के पार पहुंच जाने पर भाजपा द्वारा चलाए जा रहे देशव्यापी अभियान के तहत चुनावी बैठक से पहले गाजियाबाद दौरे के दौरान जेपी नड्डा जिले के वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा करेंगे और टीकाकरण अभियान से जुड़े डॉक्टरों, नर्सों , सभी मेडिकल स्टॉफ और सफाई कर्मचारियों को सम्मानित भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *