Breaking News

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार के दिन करें ये खास उपाय, हो जाएंगे मालामाल

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का माना जाता है. ऐसा बोला जाता है कि जो इंसान पूरे मन से मां लक्ष्मी का ध्यान करता है, की पूजा-अर्चना करता है, उसे अपने जीवन में धन संबंधी कोई दिक्कत नहीं होती है और उसके सभी दुखों का नाश हो जाता है. ऐसा कहा जाता है कि मां लक्ष्मी की पूजा पाठ करने से आज तक शुक्रवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने से व्यक्ति के जीवन में धन से संबंधित कोई दिक्कत नहीं आती है. अगर आपके जीवन में धन संबंधी दिक्कतें आ रही हैं या धन में हानि हो रही है, तो आप हमारे द्वारा बताए गए खास उपायों को करें जिससे आपको लाभ प्राप्त होगा…

ये रहें उपाय-

– माना जाता है कि शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में जाकर उन्हें लाल वस्त्र चढ़ाएं. ऐसा करने से स्थिति सुधर जाती है. हो सके तो लक्ष्मी को लाल बिंदी ,सिंदूर लाल, चुनरी और लाल चूड़ियां भी अर्पित करें.

– शुक्रवार के दिन लाल रंग का कपड़ा लेकर इसमें सवा किलो साबुत चावल रखकर एक पोटली बना लें. पूजा में इस पोटली को लेकर बैठे और ओम श्रीं श्रीये नम: का 5 बार माला जाप करें. इसके बाद जहां पर आप अपना पैसा रखते हैं वहीं पर इस पोटली को रख दें. ऐसा करने से घर में कभी भी धन की हानि नहीं होती.

– ऐसी सलाह दी जाती है कि अगर शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी का व्रत किया जाए तो धन संबंधी दिक्कतें दूर हो जाती हैं. घर में शाम के समय गोधूलि बेला में मां लक्ष्मी के सामने तिल के तेल और घी का दीपक जलाएं. कुमकुम, हल्दी से माता लक्ष्मी की पूजा करें. लाल गुलाब मां लक्ष्मी को अर्पित करें. दूध ,गुड़, शक्कर से बनी हुई मिठाईयों का भोग लगाएं. मान्यता है कि ऐसा करने की मां बहुत जल्द प्रसन्न हो जाती है.

– घर में श्री यंत्र ,धन वर्षा यंत्र, महालक्ष्मी यंत्र ,व्यापार वृद्धि यंत्र और लक्ष्मी कुबेर यंत्र प्रतिदिन इनकी पूजा करें. विशेष फल की प्राप्ति होगी. क्या कहा जाता है कि इन यंत्रों के प्रभाव से आपकी धर्म संबंधी दिक्कतें दूर होती और धन में वृद्धि होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *