Breaking News

महाराष्ट्र: बागी विधायक पहुंचे गुवाहटी, एकनाथ शिंदे के साथ सूरत से देर रात भरी थी उड़ान

महाराष्ट्र (Maharashtra Political Crisis) से बागी विधायकों (Rebel MLAs) के साथ सूरत पहुंचे शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे (Shiv Sena leader Eknath Shinde) अब गुवाहाटी (Guwahati) पहुंच गए हैं. शिंदे ने मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात सूरत से गुवाहाटी के लिए विशेष विमान के जरिए उड़ान भरी और बुधवार को तड़के गुवाहाटी पहुंच गए हैं। गुवाहाटी एयरपोर्ट पर एकनाथ शिंदे ने 40 विधायकों के समर्थन का दावा (Claims of support of 40 MLAs) किया और कहा कि वे बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व को आगे बढ़ाएंगे. असम में वर्तमान में भाजपा की सरकार है. शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे ने पार्टी से बगावत करने के बाद कुछ विधायकों को भाजपा शासित गुजरात में रखा था।

माना जा रहा है कि असम भाजपा के शीर्ष नेता और राज्य सरकार, गुवाहाटी में शिवसेना के बागी विधायकों के रहने की व्यवस्था कर रही है. इससे पहले पीटीआई-भाषा ने सूत्रों के हवाले से बताया था कि महाराष्ट्र के विधायक गुवाहाटी के रेडिसन होटल में ठहर सकते हैं. वहीं शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया है कि पार्टी के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से आग्रह किया कि वह भारतीय जनता पार्टी के साथ फिर से गठबंधन कर लें. नेता ने कहा कि ठाकरे ने अपने विश्वस्त मिलिंद नारवेकर और शिंदे के साथी रवींद्र फाटक को बागी नेता से बात करने के लिए सूरत भेजा था। उन्होंने कहा कि सूरत से ठाकरे को एक कॉल की गई थी. गौरतलब है कि शिंदे सोमवार रात से पार्टी के कुछ अन्य विधायकों के साथ सूरत में हैं।

नेता ने कहा, ‘मुख्यमंत्री ने शिंदे से फोन पर बात भी की जिस दौरान शिंदे ने ठाकरे से कहा कि वह भाजपा के साथ गठबंधन कर लें और कांग्रेस एवं राकांपा के साथ गठबंध तोड़ लें.’ नेता ने कहा कि इस पर ठाकरे ने क्या जवाब दिया यह ज्ञात नहीं है. शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे और कुछ विधायकों द्वारा पार्टी से बगावत करने और सूरत के एक होटल में पहुंचने के बाद पार्टी ने मंगलवार को अपने विधायकों को होटलों में स्थानांतरित कर दिया है।

शहर से शिवसेना के एक विधायक ने कहा कि पार्टी के विधायकों को मुंबई के विभिन्न होटलों में रखा गया है. उन्होंने कहा कि विधायकों के अपहरण के डर से ऐसा किया गया है. विधायकों को किन होटलों में रखा गया है, इसकी जानकारी उक्त विधायक ने नहीं दी. शिवसेना के सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि कुछ मंत्रियों समेत 14 से 15 विधायक शिंदे के साथ गुजरात के सूरत में हैं. हालांकि, पार्टी के एक अन्य नेता ने दावा किया है कि यह संख्या 23 हो सकती है. वहीं ANI का दावा है कि शिंदे के साथ 33 विधायक और 7 निर्दलीय हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *