Breaking News

महाराष्ट्र के गांवों में भाजपा-एकनाथ शिंदे जोड़ी हिट, ग्राम पंचायत चुनाव में दर्ज की बड़ी जीत

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की जोड़ी को ग्रामीण इलाकों में बड़ी सफलता मिलती दिख रही है। दावा किया जा रहा है कि 16 जिलों की 547 ग्राम पंचायच चुनावों में गठबंधन के 50 फीसदी से ज्यादा उम्मीदवार सरपंच बन गए हैं। महाविकास अघाड़ी सरकार के बाद जून में मौजूदा गठबंधन की सरकार बनी थी, जिसके मुखिया शिंदे बने। जबकि, देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने थे।

सोमवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर  बावनकुले ने दावा किया है कि उनकी पार्टी समर्थित 259 और शिंदे गुट की शिवसेना समर्थित 40 उम्मीदवार सरपंच बने हैं। रविवार को 16 जिलों की 547 ग्राम पंचायत में वोटिंग हुई थी। उस दौरान 76 फीसदी मतदान हुआ था, जिसके मतों की गणना सोमवार को हुई। ग्राम पंचायत चुनावों के अलावा गांव के सरपंच भी सीधे चुने गए।

प्रेस वार्ता के दौरान बावनकुले ने बताया कि चुने गए 50 फीसदी से ज्यादा सरपंच शिंदे-भाजपा गठबंधन के समर्थक हैं। उन्होंने कहा, ‘ग्राम पंचायत के नतीजों ने शिंदे-फडणवीस की सरकार में महाराष्ट्र की जनता के भरोसे की पुष्टि कर दी है।’

BMC चुनाव का इंतजार
मुंबई में बृह्नमुंबई महानगर पालिका चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। कहा जा रहा था कि मानसून के बाद चुनाव आयोजित हो सकते हैं। इधर, उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना समेत राज्य के सभी सियासी दल तैयारियों में जुट गए हैं। फिलहाल, BMC पर शिवसेना का कब्जा है। पिछले चुनाव में भाजपा दूसरे नंबर पर रही थी। हालांकि, शिंदे कैंप की बगावत के बाद चुनाव में समीकरण बदल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *