Breaking News

ममता बनर्जी ने कोलकाता में क्रिसमस कॉर्निवल का किया शुभारंभ, कहा-‘एकजुट होकर करनी होगी लड़ाई’,खुद गाया गाना

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार पार्क स्ट्रीट के एलेन पार्क में कोलकाता के क्रिसमस कॉर्निवल (Kolkata Christmas Carnival) का उद्घाटन करते हुए कहा कि सभी को एकजुट रहना होगा और एकजुट होकर लड़ाई करनी होगी. इसके साथ ही कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron in West Bengal) को लेकर लोगों से सतर्क रहने का आह्वान करते हुए कहा कि ओमिक्रॉन से सतर्क रहना होगा. कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना होगा. इस अवसर पर राज्य के संस्कृति राज्य मंत्री और गायक इंद्रनील सेन के साथ सीएम ममता बनर्जी ने क्रिसमस का गाना भी गया.

बता दें कि बंगाल दुर्गा पूजा के लिए प्रसिद्ध है लेकिन क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए भी हर साल यहां हजारों लोग आते हैं. कोलकाता में ब्रिटिश शासन से ही धूमधाम से क्रिसमस मनाने का ट्रेंड शुरू हो गया था, जो आज भी जारी है. कोलकाता में लोग क्रिसमस के मौके पर नाचते- गाते और मस्ती करते हैं. क्रिसमस के मौके पर पार्क स्ट्रीट का नजारा देखते बनता है. इसके अलावा कोलकाता के सेंट पॉल कैथेड्रल चर्च में लोगों की भीड़ मिलती है. यहां हर साल क्रिसमस फेस्ट का आयोजन किया जाता है.

देश में बहुत ज्यादा है पोलिटिकल पॉल्यूशन

ममता बनर्जी ने कहा,” इसाई समुदाय के लोग शिक्षा क्षेत्र में काम करते हैं और मानवता की सेवा करते हैं. देश में पोलिटिकल पॉल्यूशन बहुत ज्यादा है. ग्लोबल वार्मिंग है. यदि आपका इसका विकल्प चाहते हैं, तो मेंटर पीस ही विकल्प है. पीस ही मेंटल पॉल्यूशन का समाधान है. 2021 की तरह 2022 भी अच्छा से बीते. हमें यूनाइटेड रहना होगा, हम सभी धर्म और संप्रदाय के लोगों को प्यार करते हैं. उत्सव सभी का है, लेकिन धर्म अपना-अपना है. कुछ लोग ईश्वर, कुछ लोग अल्लाह और कुछ लोग मां काली की पूजा कर सकते हैं. इसमें कोई समस्या नहीं है, लेकिन हमें याद रहना होगा. हमें एकजुट रहना होगा. हम एकुजट हैं और एकजुट होकर लड़ाई करेंगे. एकजुट होकर सोचें और एकजुट होकर लड़ें. हम कोई विभाजन नहीं चाहते हैं. केवल एकता चाहते हैं. कोलकाता पहला स्थान है, जहां से शुरुआत हुई है.”

ओमिक्रॉन से रहना होगा सतर्क

ममता बनर्ज ने कहा, “कोरोना में हम लोगों बहुत ही लोगों को खोया है. कोविड में स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर, कोरोना वॉरियर्स ने काम किया है. अभी भी ऑमिक्रॉन से हमें सावधान रहना होगा. बाहर से लोगों आये हैं. खुद को आइशोलेट कर रखे. खुद का केयर करना होगा. मास्क हमें पहनना ही होगा. हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा. 24 दिसंबर को आर्क विशप के प्रेयर में रहेंगे. अन्य देशों के लोगों को भी क्रिसमस को बधाई देते हैं. वेटिकन से गोवा और गोवा से कोलकाता तक के सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *