Breaking News

मनी लॉन्ड्रिंग केसः जैकलीन की अंतरिम जमानत फिलहाल बरकरार, 10 नवंबर को अगली सुनवाई

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस शनिवार को सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुईं. वह वकील की वेशभूषा में कोर्ट पहुंचीं. सुनवाई के दौरान अदालत ने ईडी से जवाब दाखिल करने के लिए कहा.

केंद्रीय एजेंसी ने इसके लिए समय मांगा. फिर अदालत ने मामले में अगली तारीख दे दी और जैकलीन को मिली अंतरिम जमानत तब तक के लिए बरकरार रखी. सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चल रही ईडी जांच में जैकलीन सह आरोपी हैं. उनकी नियमित जमानत याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई चल रही है. इससे पहले वह 26 सितंबर को कोर्ट में पेश हुई थीं.

कोर्ट ने ईडी से पूछा, क्या आपने चार्जशीट की कॉपी सभी आरोपियों को दे दी है? इसके जवाब में अभिनेत्री के वकील प्रशांत पाटिल ने कहा कि ईडी ने कोर्ट में कहा था कि वह चार्जशीट की कॉपी देगी, लेकिन उसके बाद भी नहीं मिली. सप्लीमेंट्री चार्जशीट में जैकलीन का नाम शामिल किया गया.

कोर्ट ने ईडी को सभी आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी देने को कहा. मामले की अगली सुनवाई 10 नवंबर को होगी. तब तक जैकलीन को मिली अंतरिम राहत बरकरार रहेगी. इससे पहले दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने इस मामले में 26 सितंबर को 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 50,000 रुपये के जमानत बांड पर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को अंतरिम जमानत दी थी. इस मामले में ईडी ने 17 अगस्त को एक चार्जशीट दाखिल कर जैकलीन को आरोपी बनाया था. इसके बाद अदालत ने उन्हें समन भेजा था.

मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद जैकलीन के वकील ने उनकी जमानत के लिए पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर की थी. ईडी केस के सिलसिले में जैकलीन से कई दौर की छताछ कर चुकी है. जांच और पूछताछ के दौरान जैकलीन ने ईडी का पूरा सहयोग किया. ईडी की ओर से कोर्ट में दाखिल चार्जशीट के मुताबिक जैकलीन ने सुकेश चंद्रशेखर को अपना लाइफ पार्टनर मानती थीं. एक्ट्रेस इस महाठग के साथ शादी भी करना चाहती थीं. सुकेश चंद्रशेखर की 200 करोड़ की ठगी वाले मामले में नोरा फतेही से पूछताछ की जा चुकी है.

जैकलीन फर्नांडिस की ड्रेस डिजाइनर लिपाक्षी एलावाड़ी से 21 सितंबर को दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा ने 7 घंटे पूछताछ की थी. लीपाक्षी ने अपने बयान में जैकलीन और सुकेश को लेकर कई खुलासे किए. एक जांच अधिकारी ने बताया था, ‘सुकेश ने फर्नांडिस द्वारा पसंद किए जाने वाले कपड़ों के ब्रैंड और प्रकारों के बारे में जानने के लिए पिछले साल लीपाक्षी से संपर्क किया था. उसने सुझाव लिए और बदले में लीपाक्षी को पैसे भी दिए. लीपाक्षी एलावाड़ी ने भी कथित तौर पर कहा कि सुकेश चंद्रशेखर की गिरफ्तारी की खबर सामने आने के बाद, जैकलीन फर्नांडिस ने उसके साथ सभी तरह के संबंध तोड़ लिए.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *