Breaking News

मनीष गुप्ता हत्याकांड: सीएम योगी ने पुलिस अधिकारियों को लगाई फटकार, दिए सख्त निर्देश

बीते दिनों गोरखपुर में कथित रूप से पुलिसकर्मियों की पिटाई से हुई कानपुर व्यवसाई मनीष गुप्ता की मौत का मामला सियासी रूप लेता जा रहा है। दरअसल, इस मामले को लेकर विपक्ष लगातार योगी सरकार पर निशाना साधे हुए हैं। उधर, यूपी के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जाहिर करते हुए आला अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है। सीएम योगी ने कहा है कि इस तरह पुलिस के रवैए को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिम्मेदार पुलिस कर्मियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

योगी ने कहा- दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गैर जिम्मेदार और लापरवाह पुलिस अफसरों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि ऐसे लोगों की सूची तैयार कर शासन के समक्ष जल्द से जल्द पेश किया जाए। गलत कार्यों में लिप्त ऐसे किसी भी पुलिस अधिकारी और कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-9 की बैठक में कहा कि हाल के दिनों में कतिपय पुलिस अधिकारियों, कार्मिकों के अवैध गतिविधियों में संलिप्त होने की शिकायतें मिली हैं। यह कतई स्वीकार्य नहीं है। पुलिस विभाग में ऐसे लोगों के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए। प्रमाण के साथ ऐसे लोगों को चिन्हित कर सूची उपलब्ध कराएं। सभी के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही होगी। अति गंभीर अपराधों में लिप्त पुलिस अधिकारियों, कार्मिकों की बर्खास्तगी की जाए।

मालूम हो कि गोरखपुर में व्यापारी की मृत्यु का मामला तेज पकड़ता जा रहा है। विपक्ष इस प्रकरण को लेकर लगातार योगी सरकार पर हमलावर है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उक्त व्यापारी के घर परिजनों से मिलने के लिए कानपुर पहुंचे हैं। वहीं जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मृतक व्यापारी के परिजनों से मुलाकात कर सकते हैं। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने मृतक के परिजनों को 22 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के साथ ही योगी सरकार से एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *