Breaking News

मथुरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, ट्रक से टकराई श्रद्धालुओं से भरी बस, तीन की मौत, 40 घायल

मथुरा (Mathura) के नौहझील थाना क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway) पर मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। एक्सप्रेसवे पर श्रद्धालुओं से भरी बस आगे चल रहे गिट्टी से भरे ओवरलोड ट्रक से टकरा गई। हादसे (accident) में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि करीब 40 श्रद्धालु घायल हो गए। सूचना के बाद पहुंची नौहझील पुलिस और एक्सप्रेसवे कर्मियों ने घायलों को सीएचसी नौहझील पहुंचाया। वहां से छह से ज्यादा लोगों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। एसडीएम मांट इंद्रनंदन, सीओ नीलेश मिश्रा अस्पताल पहुंच कर घायलों के बारे में जानकारी ली।

एसपी देहात श्रीशचंद ने बताया कि रात करीब 10:45 बजे एक्सप्रेसवे पर एक ट्रक धीमी गति से चल रहा था। इसी दौरान वृंदावन में श्रीबांकेबिहारी मंदिर, प्रेम मंदिर व अन्य मंदिरों के दर्शन करने के बाद श्रद्धालुओं की बस बाजना कट से यमुना एक्सप्रेसवे पर चढ़ी। बस में सवार सभी लोग दिल्ली के शाहदरा इलाके के रहने वाले बताए गए। श्रद्धालुओं की बस यमुना एक्सप्रेसवे पर आगे जा रहे ट्रक से टकरा गई।

बस में सवार थे 60 लोग
बस का आगे का हिस्सा पूरा तरह क्षतिग्रस्त हो गया और आगे बैठे श्रद्धालुओं को गंभीर चोटें आ गईं। हादसे की सूचना पर पुलिस पहुंची और घायलों को किसी तरह से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान तीन पुरुष श्रद्धालुओं को मृत घोषित कर दिया गया। बस में करीब 60 लोग थे। इसमें से ज्यादातर घायल हैं। सभी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बाद जिला अस्पताल ले जाया गया, जिसमें छह लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

हादसे के बाद बस के आगे के हिस्से में बजरी भर गई ती। इससे घायलों को निकालने में परेशानी हुई। इधर, प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. तुलाराम ने बताया कि घायलों के लिए सात एंबुलेंस को लगाया गया था। चिकित्सकों की टीम लगी हुई है। गंभीर रूप से घायलों को प्राथमिकता से उपचार देकर जिला अस्पताल भेजा गया है।

ये हुए हैं घायल
सविता, रश्मि, अनुराधा, पूनम, सीमा, किशन, रजनी, ममता गुप्ता, अनुज गुप्ता, करुणा शर्मा, किशन ठाकुर उसका बेटा लव, पत्नी किरण, पिता मुंशी लाल, बहन तनु, सास बीना आदि घायल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *