Breaking News

मणिपुर में मुख्यमंत्री के काफिले पर घात लगाकर हमला, दो सुरक्षाकर्मी घायल

मणिपुर के कांगपोकपी जिले में कोटलैंड के पास उग्रवादियों ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह की एडवांस आरओपी टीम पर घात लगाकर हमला कर दिया। जब हमला हुआ तब मुख्यमंत्री काफिले में नहीं थे।

मुख्यमंत्री का मणिपुर के हिंसा प्रभावित जिरीबाम जिले का दौरा करने का कार्यक्रम है, इसलिए मुख्यमंत्री के रवाना होने से पहले एक एडवांस टीम भेजी गई थी। जब सुरक्षा काफिला कोटलेन पहुंचा तो संदिग्ध मिलेनियम ने काफिले पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह और डीजीपी मणिपुर से जिरीबाम की स्थिति की विस्तृत रिपोर्ट देने को भी कहा है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय ने सुरक्षा सलाहकार और डीजीपी को बार-बार चेतावनी दी थी कि कुकी उग्रवादी जिरीबाम जिले में हमला करने की योजना बना रहे हैं, क्योंकि राष्ट्रीय राजमार्ग जिले से होकर गुजरता है।

इम्फाल जिरीबाम राजमार्ग को छोड़कर अन्य सभी राजमार्ग कुकी उग्रवादियों के नियंत्रण में हैं और वे एक विशेष जातीय समूह से संबंधित लोगों पर हमला करने की योजना बना रहे थे ताकि वे जिले पर नियंत्रण कर सकें।