Breaking News

मकर राशि में विशेष योग बना रहें ये तीन बड़े ग्रह, इन राशि वालों को होगा जबरदस्‍त लाभ

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में ग्रहों के राशि परिवर्तन और युति का विशेष महत्व होता है। जब कोई दो या दो से ज्यादा ग्रह किसी एक राशि में मौजूद होते हैं तो इसे युति कहा जाता है। साल 2023 के पहले महीने में मकर राशि में शनि, शुक्र और सूर्य (venus and sun) की युति बनने जा रही है जिससे त्रिग्रही योग (Trigrahi Yoga) का निर्माण होने जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब-जब ग्रहों की युति बनती है तो इस विशेष प्रभाव कुछ राशि के जातकों पर अवश्य ही पड़ता है। सूर्य-शनि-शुक्र ग्रहों की युति से 3 राशि के जातकों को धनलाभ, भाग्योदय (wealth, fortune) और कार्यों में अच्छी सफलता पाने के प्रबल योग बन रहे हैं।

कन्या राशि-
जनवरी माह में तीन प्रमुख ग्रहों के मकर राशि में आने से कन्या राशि के जातकों को भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। कन्या राशि में त्रिग्रही योग कुंडली के पांचवें भाव में बनेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली का पांचवां भाव उच्च शिक्षा, प्रेम विवाह और संतान का स्थान होता है। ऐसे में जो जातक इस समय किसी के साथ प्रेम बंधन में उनका विवाह हो सकता है। छात्रों को अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है और संतान की तरफ से आपको कोई अच्छी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

तुला राशि
तुला राशि के लोगों को मकर राशि में त्रिग्रही योग बनने से अच्छी सफलता मिलने के योग हैं। मकान-जमीन के मामले में आपको अच्छा परिणाम मिल सकता है। कोई नयी प्रापर्टी की खरीदारी का योग है। वाहन का सुख भी प्राप्त हो सकता है। आपकी राशि में त्रिग्रही योग कुंडली के चौथे भाव में बनेगा। चौथे भाव से जातक के भौतिक सुखों की गणना की जाती है। इस दौरान जो लोग नौकरीपेशा है उनको नई नौकरी के एक साथ कई मौके हासिल हो सकते हैं। व्यापार में अच्छा मुनाफा देखने को मिल सकता है।

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए मकर राशि में सूर्य-शनि और शुक्र ग्रहों की युति किसी वरदान से कम नहीं है। इस त्रिग्रही योग से भाग्य में अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। कार्यो में आने वाली बाधाएं खत्म होंगी। अचानक से धन की प्राप्ति होगी और आर्थिक मामलों में आपकी स्थिति अच्छी होगी। कारोबार में मुनाफा मिल सकता है। कानून वाद -विवाद के मामलों में आपकी जीत होंगी। विदेश यात्रा के भी अच्छे योग बन रहे हैं।

नोट: उपरोक्‍त दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। हम इसकी पुष्टि नहीं करते है। इन्‍हें अपनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *