Breaking News

भारत में 9 मार्च को होगी Electric Jaguar I-Pace एंट्री, कार में मिलेंगे एक से बढ़कर एक धांसू फीचर

जगुआर लैंड रोवर इंडिया (Jaguar Land Rover India) ने सोमवार को कहा कि वह नौ मार्च को भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी आई-पेस (Electric Jaguar I-Pace) की पेशकश करेगी. जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) पहले ही देश में इस मॉडल की बुकिंग शुरू कर चुकी है.

जेएलआर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने एक बयान में कहा, ‘‘लैंड रोवर डिफेंडर के डिजिटल वेरिएंट की पेशकश पर शानदार प्रतिक्रिया के बाद हम भारत में जगुआर आई-पेस की पेशकश कर उत्साहित हैं.’’इलेक्ट्रिक जैगुआर आई-पेस के 90kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक को 100kW रैपिड चार्जर के जरिए 80 प्रतिशत चार्ज करने के लिए 45 मिनट का समय लगता है. लिथियम आयन बैटरी अपने दो इलेक्ट्रिक मोटर्स से 400 पीएस की पावर देती है. कंपनी ने आई-पेस के ग्राहकों को चार्जिंग समाधान देने के लिए टाटा पावर के साथ समझौता किया है.

बैटरी पर मिलेगी 8 साल की वारंटी

आई-पेस की 90 केडब्ल्यूएच लिथियम आयन बैटरी आठ साल या 1.6 लाख किलोमीटर की वारंटी के साथ आती है. इसके साथ ही आई-पेस के पांच साल के सर्विस पैकेज के तहत जगुआर मौके पर सहायता उपलब्ध कराएगी. तीन वेरिएंट (एस, एसई और एचएसई ) में पेश की जाने वाली यह गाड़ी 4.8 सेकेंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है. जगुआर के आई-पेस को फ्रंट में दो सिंक्रोनस मैग्नेटिक इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ-साथ रियर एक्सल भी मिला है, जो 696 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 395 बीएचपी पावर आउटपुट पैदा करता है. इसमें AWD (All-wheel drive) सिस्टम भी है. ये कार केवल 4.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और यह 480 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज देती है.

आई-पेस में मिलेंगे ये शानदार फीचर

कार एक स्लोपिंग बोनट, एलईडी हेडलैंप, हनीकॉम्ब पैटर्न ग्रिल और एक डिटेल्ड सेंटर एयर-डैम के साथ आती है. इलेक्ट्रिक व्हीकल में आकर्षक दिखने वाले सेट और हल्के ORVM (Outside Rear-view Mirror) भी हैं. सामान्य रूप से, इलेक्ट्रिक एसयूवी की लंबाई 4682 मिमी, चौड़ाई 2011 मिमी और ऊंचाई 1566 मिमी है. व्हीलबेस और ग्राउंड क्लीयरेंस 2990 मिमी और 174 मिमी पर है. इसे फूजी व्हाइट, काल्डेरा रेड, सेंटोरिनी ब्लैक, युलॉन्ग व्हाइट, इंडस सिल्वर, फिरेंज़ रेड, सीज़ियम ब्लू, बोरसको ग्रे, एइगर ग्रे, पोर्टोफिनो ब्लू, फर्लेन्डो पर्ल ब्लैक और अरूबा कुल 12 रंगों में पेश किया जाएगा.

आई-पेस इलेक्ट्रिक एसयूवी के फीचर्स में मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स (केवल एचएसई), 8-वे सेमी-पावर्ड लुक्सटेक स्पोर्ट सीट, 380W मेरिडियन साउंड सिस्टम, इंटरएक्टिव ड्राइवर डिस्प्ले, 3 डी सराउंड कैमरा, ड्राइवर कंडीशन मॉनिटर, एनिमेटिड डायरेक्शन इंडिकेटर, लेदर स्पोर्ट सीट्स, 825W मेरिडियन 3 डी सराउंड साउंड सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और बहुत कुछ शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *