Breaking News

भारत में लॉन्च हुई सबसे लोकप्रिय हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्जन, जानें क्या है इस नए फेसलिफ्ट वर्जन की कीमत

भारत की सबसे लोकप्रिय हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्जन (2021 Maruti Swift ) लॉन्च कर दिया गया है. नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) एक नए फ्रंट फेसिया (front fascia) के साथ आती है. कार में स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी के साथ-साथ एक नई मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले भी दिया गया है. मारुति सुजुकी ने नई स्विफ्ट फेसलिफ्ट के साथ क्रूज कंट्रोल भी पेश किया है. इसकी शुरुआती कीमत 5,73,000 रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) है.

 

मारुति सुजुकी स्विफ्ट को तगड़ा मिडलाइफ मेकओवर दिया गया है जो आने वाले दिनों में ग्राहकों को बेहद पसंद आएगा. फेसलिफ्टेड स्विफ्ट ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी शुरुआत की थी जहां तब से जापान और यूरोप जैसे चुनिंदा बाजारों में इसकी बिक्री हो रही है. स्विफ्ट का थर्ड जनरेशन मॉडल 2017 से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है और अब इसका लेटेस्ट मॉडल जल्द ही एक बड़े अपडेट के साथ सामने आ चुका है.

फेसलिफ्ट स्विफ्ट लॉन्च से पहले कंपनी ने इस व्हीकल का पहला आधिकारिक टीजर जारी किया था. डिजाइन की बात करें तो स्विफ्ट 2021 में ज्यादा बदलाव नहीं हुए और ये गाड़ी ठीक अपने इंटरनेशनल वेरिएंट की तरह ही है.

नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट नेक्स्ट जनरेशन K-Series 1.2 लीटर डुअल जेट डुअल VVT, आइडल स्टार्ट स्टॉप इंजन के साथ पेश की गई है. मैनुअल ट्रांसमिशन में इसकी फ्यूल एफिशिएंसी 23.20 किमी / लीटर एमटी और ऑटोमेटिक गियर सिस्टम में 23.76 किमी / लीटर की फ्यूल एफिशिएंसी मिलती है. इस व्हीकल में कुछ नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं, जिनमें क्रूज कंट्रोल, कलर्ड मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले और की, ग्राहकों को खुश रखने के लिए Sync ऑटो फोल्डेबल ORVM दिया गया है. इसके AGS वेरिएंट में हिल असिस्ट इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम मौजूद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *