Breaking News

भारत में इस दिन होगा लॉन्च, Google Pixel 5, Pixel 4a का स्मार्टफोन, जानें कीमत-फीचर्स

टेक जाएंट गूगल ने अपने दो नए पिक्सल फोन्स Pixel 5 और Pixel 4a 5G को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है. ये फोन अभी भारत में लॉन्च नहीं हुए हैं. लेकिन खबरों के मुताबिक Pixel 4a इसी महीने भारत में दस्तक दे सकता है. गूगल ने इसकी तारीख का भी ऐलान कर दिया है. Google Pixel 4a भारत में 17 अक्टूबर को लॉन्च हो सकता है. कीमत का नहीं हुआ खुलासा Pixel 4a 5G को ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के जरिए खरीद सकेंगे. फ्लिपकार्ट पर पिक्सल 4ए का टीजर पेज पहले ही देखा जा चुका है, हालांकि इसमें तारीख नहीं बताई गई. ग्लोबल मार्केट में फोन पहले ही आ चुका है, जिससे इसके फीचर्स का पता लग चुका है. वहीं भारत में फिलहाल इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है.

Google Pixel 4a 5G specifications Google Pixel 4a 5G 5.8 इंच के फुल-स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें ट्रांसमीस छेद होता है. इस स्मार्टफोन में स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 के साथ पॉली कार्बोनेट यूनिबॉडी में दिया गया है. 6 जीबी LPDDR4 रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ इसमें 3140 mAh2 बैटरी दि गई है. स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 जी प्रोसेसर पर चलता है. फोटो और वीडियो के लिए Google Pixel 5 के समान कैमरा स्पेक्स दिए गए हैं. फोन में 3.5 मिमी ऑडियो जैक, स्टीरियो स्पीकर और दो माइक्रोफोन हैं.


कैमरा कैमरे की बात करें तो इसमें 12.2 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है, जिसमें पोर्ट्रेट मोड, टॉप शॉट और नाइट मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. OnePlus Nord से होगा मुकाबला Google Pixel 4a 5G को वनप्लस नॉर्ड से कड़ी टक्कर मिल सकती है. वनप्लस नॉर्ड में कंपनी ने 6.4 इंच का फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले दिया है. कंपनी ने स्मार्टफोन में गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेकशन दिया है. स्मार्टफोन क्वॉलकॉम के लेटेस्ट स्नैपड्रैगान 765 प्रोसेसर के साथ आता है. साथ ही नॉर्ड में एंड्रीनों 620 जीपीयू दिया गया है. स्मार्टफोन में पावर देने के लिए 4115mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है.