Breaking News

भारत के खिलाफ नरम पड़ा पीसीबी का रवैया, नए अध्यक्ष नजम सेठी नहीं चाहते पंगा लेना

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में इन दिनों काफी कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. बोर्ड के अध्यक्ष से लेकर सेलेक्शन कमेटी तक लगभग सभी को बदल दिया गया है. इसके साथ ही पाकिस्तान बोर्ड (Pakistan Board) का भारत के खिलाफ रवैया भी नरम पड़ गया है. नए पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने अब भारत (India) के खिलाफ सभी मामलों को अपनी सरकार पर छोड़ दिया है.

दरअसल, अगले साल पाकिस्तान (Pakistan) की मेजबानी में एशिया कप होना है. इसके बाद भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा. इस पहले ही बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कह दिया है कि भारतीय टीम (Indian team) पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी. तब पीसीबी के अध्यक्ष रहे रमीज राजा (Rameez Raja) ने भी धमकी देते हुए वनडे वर्ल्ड कप से हटने की धमकी दी थी.

भारत से अब और अलगाव नहीं चाहता पीसीबी
अब जब अध्यक्ष बदल गए हैं, तो पीसीबी के तेवर भी ढीले पड़ते नजर आ रहे हैं. न्यूजीलैंड (new zealand) के खिलाफ कराची टेस्ट से पहले नए पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी से प्रेस कॉन्फ्रेंस में यही सवाल पूछा गया. इस पर उन्होंने नरम रुख ही अपनाया. नजम सेठी ने पूर्व अध्यक्ष रमीज की तरह धमकी ना देकर सारा मामला सरकार पर डाल दिया. उन्होंने कहा कि हम ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे, जिससे और ज्यादा दिक्कतें आएं या भारत के खिलाफ अलगाव और ज्यादा बढ़े.

नजम सेठी ने अपनी सरकार पर छोड़ा फैसला
भारत दौरे को लेकर नजम सेठी ने कहा, ‘समय आने पर हम इस मामले को लेकर सरकार से सलाह लेंगे. सरकार हमें जो सुझाव देगी, हम उसी का पालन करेंगे. पिछली बार जब मैं अध्यक्ष था, तब भी ऐसा ही हुआ था. जहां तक एशिया कप का मामला है, तो मैं ACC (एशियन क्रिकेट काउंसिल) में जाउंगा और फिर देखेंगे कि क्या होता है.’

उन्होंने कहा, ‘हम देखेंगे कि बाकी बोर्ड क्या चाहते हैं. हम सभी देशों से क्रिकेट खेलना चाहते हैं. हम ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे, जिससे किसी प्रकार का कोई अलगाव हो.’

पहले भी पीसीबी अध्यक्ष रहे हैं नजम सेठी
रमीज राजा को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सितंबर 2021 में पीसीबी का अध्यक्ष नियुक्त किया था. 36वें अध्यक्ष बने रमीज इस पद पर 15 महीने तक रहे. इमरान के हटने के बाद शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बने हैं. ऐसे में उन्होंने रमीज को हटाकर फिर से नजम सेठी को अध्यक्ष बना दिया. नजम सेठी 2017 में भी पीसीबी अध्यक्ष रहे थे, जिन्हें इमरान की सरकार में इस्तीफा देना पड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *