Breaking News

भारत और इंग्लैंड : जो रूट ने हवा में लगाई छलांग, एक हाथ से लपका हैरतअंगेज कैच, देखते रह गए रहाणे

चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच शुरू हो चुका है और खेल के पहले दिन मेहमान टीम अपना दबदबा कायम रखने में कामयाब रही. पहले टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से सबको मायूस किया और बल्लेबाज भी दर्शकों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए. टीम इंडिया मेहमान टीम के पहली पारी के 578 रनों के जवाब में 73 रनों पर ही चार विकेट गंवा गई. टीम के कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन भी कुछ खास नजर नहीं आया. कोहली 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और सलामी बल्लेबाज 44 रनों पर सिमटकर रह गए.

टीम इंडिया के अरमानों पर पानी
कप्तान कोहली के आउट होने के बाद उम्मीद थी कि उपकप्तान अंजिक्य रहाणे पारी संभाल लेंगे लेकिन जैसे ही रहाणे ने पारी को बढ़ाना शुरू किया वैसे ही इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जबरदस्त कैच पकड़कर टीम इंडिया के सारे अरमानों पर पानी फेरते हुए आउट कर दिया. हालांकि, उस वक्त रहाणे के चेहरे पर मायूसी नजर आई.

एक हाथ से हवा में पकड़ा कैच
दरअसल, कोहली के आउट होने के बाद रहाणे मैदान पर उतरे और डोम बेस इंग्लैंड की तरफ से 28वां ओवर कर रहे थे. तभी तीसरी गेंद पर रहाणे ने आगे आकर शॉट मारना चाहा मगर वो बेस की फूल टॉस गेंद को कवर की दिशा में खेल गए और गेंद हवा में उठ गई. नजारा देखने लायक था और वहां मौजूद रूट ने अपनी बाईं तरफ हवा में छलांग लगाते हुए एक हाथ से रहाणे का कैच पकड़ लिया और रहाणे 6 गेंदों में सिर्फ एक रन बनाकर वापस चले गए. यहीं पर भारत को चौथा झटका लगा और फैंस निराश हो गए.

 

रूट ने खेला 100वां मैच
बताते चलें कि टेस्ट मैच के पहले दिन जहां टीम इंडिया का प्रदर्शन निराशाजनक रहा तो दूसरी तरफ इंग्लैंड के कप्तान रूट ने कई उपलब्धियां अपने नाम की. इस वक्त रूट अपने टेस्ट करियर का 100वां मैच खेल रहे हैं और पहली पारी में रूट ने 377 गेंदों में 218 रन बनाए. भले ही टेस्ट मैच शुरू होने से पहले रूट टीम इंडिया से थोड़ा डरे हुए थे लेकिन पहले दिन ही मेहमान टीम ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को कायल बना दिया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *