Breaking News

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला पांचवें टेस्ट मैच हुआ रद्द, सीरीज के नतीजे पर अभी फैसला नहीं

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। यह फैसला कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते लिया गया। उधर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड पांचवें टेस्ट मैच को दो दिन के लिए स्थगित करने का सुझाव दिया। लेकिन बीसीसीआई आईपीएल शेड्यूल को देखते हुए ईसीबी के प्रस्ताव से सहमत नहीं था। भारतीय खिलाड़ियों के खेलने के इनकार को लेकर इंग्लैंड को वॉकओवर दिया गया। हालांकि सीरीज के नतीजे पर अभी कोई फैसला नहीं ंलिया गया है। फिलहाल भारत पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पांचवें टेस्ट मैच को रद्द किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा, बीसीसीआई के साथ चल रही बातचीत के बाद, ईसीबी पुष्टि करता है कि ओल्ड ट्रैफर्ड में आज से भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है, कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या में अधिक वृद्धि होने के कारण भारत टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ है।  इससे पहले बीसीसीआई अधिकारियों के बीच बैठक चल रही थी कि जिसमें स्थगन और टेस्ट मैच को कितने दिनों के लिए टाला जाएगा चर्चा हो रही थी। उसके बाद पांचवें टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया।

रवि शास्त्री समेत कई लोग हैं कोरोना संक्रमित

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना संक्रमित हैं। उनके अलावा टीम के फीजियो नितिन पटेल असिस्टेंट फीजियो योगेश परमार समेत गेंदबाजी कोच भरत अरुण भी कोरोना पॉजिटिव हैं। शास्त्री ओवल टेस्ट के दौरान कोरोना की जद में आए थे।

सभी खिलाड़ियों की हुई थी कोरोना जांच

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बीते दिनों टीम इंडिया के सभी सदस्यों की आरटी-पीसीआर जांच कराई गई थी जिसमें सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद बीसीसीआई और ईसीबी ने पांचवें टेस्ट मैच को तय समय पर कराने के लिए राजी हुए। लेकिन बाद में दोनों बोर्ड के बीच हुई बातचीत के बाद टेस्ट मैच को रद्द घोषित कर दिया गया।

टेस्ट सीरीज में ऐसा रहा टीम इंडिया का सफर

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे है। दोनों टीमों के बीच नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। जबकि लॉर्ड्स में में भारत ने इंग्लैंड पर 151 रनों से जीत दर्ज की। इसके बाद लीड्स में इंग्लैंड ने पलटवार करते हुए टीम इंडिया को हराया। जबकि, ओवल टेस्ट में भारत ने इंग्लिश टीम को 157 रनों के विशाल अंतर से पराजित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *