Breaking News

भाजपा कोर कमेटी की बैठक में तय हुए तीन-तीन नाम, केंद्रीय नेतृत्व के पास भेजा जाएगा ब्यौरा

मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा व आजम खां एवं विक्रम सिंह सैनी की सदस्यता रद होने से खाली हुई रामपुर व खतौली विधानसभा सीट के उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई।

बैठक में तीनों ही सीटों के लिए तीन-तीन नामों का पैनल तय होने की चर्चा है। इन नामों के पैनल को रविवार को दिल्ली भेजा जाएगा।

पार्टी सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई गई बैठक में तीनों ही सीटों के लिए तीन-तीन नाम तय कर सूची केंद्रीय नेतृत्व के पास भेजने का निर्णय हुआ।

मैनपुरी सीट के लिए ममतेश शाक्य, रघुराज शाक्य, प्रेमपाल शाक्य व प्रदीप कुमार के नामों पर चर्चा हुई। पार्टी यहां शाक्य प्रत्याशी को उतार सकती है।

इसी तरह खतौली सीट के लिए भी रूपेंद्र सैनी, सुधीर सैनी, प्रदीप सैनी और राजकुमारी सैनी के नामों पर चर्चा हुई।
राजकुमारी इस सीट से विधायक रहे विक्रम सैनी की पत्नी हैं। सूत्रों के अनुसार भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति 13 या 14 नवंबर को होने की उम्मीद है, जिसमें तीनों सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो सकती है।
मैनपुरी व खतौली उपचुनाव में नामांकन की अंतिम तिथि 17 नवंबर है जबकि रामपुर में 18 नवंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। ऐसे में 16 नवंबर को भाजपा उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं।
कोर कमेटी की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ भी रहे

भाजपा कोर कमेटी के बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, केंद्रीय मंत्री और यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य फिलहाल गुजरात में हैं, इसलिए वह बैठक शामिल नहीं हो सके। इन तीनों सीटों पर पांच दिसंबर को मतदान होगा। मतगणना आठ दिसंबर को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *