Breaking News

बड़ी खबर: 15 लाख का इनामी माओवादी बुद्धेश्वर उरांव एनकाउंटर में ढेर, बरामद हुई ये चीजें

झारखंड के गुमला में गुरुवार सुबह पुलिस मुठभेड़ में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी का एक सदस्य मारा गया। इसकी पहचान 15 लाख रुपये के इनामी नक्सली बुद्धेश्वर उरांव के तौर पर हुई है। बुद्धेश्वर उरांव नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी का रिजनल कमेटी का सदस्य था। उसके पास से पुलिस ने हथियार और कारतूस भी बरामद किया है।

एनकाउंटर में ढेर हुआ नक्सली बुद्धेश्वर उरांव

जानकारी के अनुसार, कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मड़वा-केरागानी जंगल में सर्च अभियान पर निकले सुरक्षा बलों को देखकर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभाल लिया और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। दोनों ओर से हुई ताबड़तोड़ फायरिंग हुई, जिसमें इनामी माओवादी बुद्धेश्वर उरांव मारा गया। वहीं, मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख बाकी माओवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

कई और नक्सलियों को भी गोली लगने का अनुमान

मौके पर मिले खून के धब्बे को देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों को भी गोली लगी है, लेकिन जख्मी नक्सली को उसके साथी अपने साथ ले जाने में सफल रहे। जिले के पुलिस अधीक्षक ह्रदीप पी जनार्दनन ने मुठभेड़ में एक माओवादी के मारे जाने की पुष्टि की है। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

ध्यान रहे कि इसी इलाके में पिछले दो दिनों के अंदर माओवादियों की ओर से छिपाकर लगाए गए आईईडी बम की चपेट में आने से एक ग्रामीण और डॉग द्रोण की मौत हो गई थी। सीआरपीएफ कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया था। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इस क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *