Breaking News

ब्लू फिल्म देखने वाले सावधान!, यूपी पुलिस कर रही पोर्न कंटेंट देखने वालों को लेकर ये काम…

ब्लू फिल्म या पोर्न कंटेंट या पोर्न वीडियो को प्रतिबंधित करने के तमाम प्रयास केंद्र या राज्य सरकारों की ओर से हो चुके हैं, लेकिन ऐसी पोर्न साइट पर लगाम नहीं लग पा रही है. मोबाइल पर ब्लू फिल्म या पोर्न वीडियो सर्च करने वालों या देखने वालों की तादाद लगातार बढ़ रही है. आईटी मंत्रालय ऐसी साइटों को ब्लॉक भी करता है, लेकिन साइबर क्राइम में माहिर Porn Site साइट चलाने वाले नए यूआरएल के साथ पोर्न फिल्म का डेटा डाल देते हैं.

यूपी में मोबाइल पर पोर्न कंटेंट देखने वालों की बाढ़ है, लेकिन सावधान रहें क्योंकि यूपी पुलिस ऑनलाइन ऐसी साइट देखने वालों की निगरानी कर रही है. खबरों के मुताबिक, ऐसे वीडियो देखने वालों को चेतावनी दी जाएगी औऱ पुलिस उनके डिजिटल डेटा को खंगालेगी.

जैसे ही कोई पोर्नोग्राफिक यानी सेक्स वीडियो (Sex Video) दिखाने वाली साइट पर जाएगा तो 1090 सर्विस की ओर से एक पॉपअप अलर्ट भेजा जाएगा. यह अलर्ट चेतावनी देगा कि आपका डेटा रिकॉर्ड किया जा रहा है और रडार पर हैं.

अधिकारियों के अनुसार, यूपी पुलिस डायल 1090 के जरिये सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम, फेसबुक (Instagram Facebook) और इंस्टाग्राम पर कंपेन भी चला रही है. इस मुहिम का मकसद बच्चों किशोरों को ऐसे खतरनाक कंटेंट से दूर रखना, उनके मन और व्यवहार में शालीनता बनाए रखना है.

यूपी पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने यह भी कहा है कि पोर्न देखना (Watching porn) महिलाओं के खिलाफ अपराध (crime against women) की श्रेणी में भी आता है. पायलट प्रोजेक्ट के तहत पिछले साल शुरू हुआ ये अभियान अब पूरे प्रदेश में चल रहा है. यूपी में 12 करोड़ से ज्यादा इंटरनेट यूजर्स हैं. साथ ही 10 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन धारक हैं. ऐसे में पुलिस के लिए ऐसे इंटरनेट यूजर्स पर लगाम लगाना बड़ी चुनौती भी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *