Breaking News

ब्रेकिंग: कानपुर में तनाव, नमाज के बाद पुलिस पर पथराव

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में अल्पसंख्यक समुदाय की पुलिसकर्मियों (policemen) से भिड़ंत हो गई, जिसमें पुलिस पर पथराव किया गया है, इसमें दो लोग घायल हो गए हैं, यहां हालात तनावपूर्ण बताए जा रहे हैं। कानपुर में परेड चौराहे के पास आज जुमे की नमाज के बाद बाजार बंद करने निकले अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया. इसमें दो लोग घायल हो गए, पुलिस ने इन लोगों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने पुलिसकर्मियों पर भी पथराव कर दिया, जिसके बाद यहां हालात बिगड़ गए।

दरअसल यहां बाजार बंद करने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए थे, इसलिए यतीमखाना चौराहे के पास पथराव किया गया। ये बाजार बंद नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में मुस्लिम संगठनों की ओर से बुलाया गया था, लेकिन इसके बाद दोनों गुटों में हिंसक झड़प हो गई है और दो लोगों के घायल होने की खबर है। यहां सैकड़ों लोगों ने पथराव किया है, इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया है, कई राउंड हवाई फायरिंग की गई और मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

जोहर फैंस एसोसिएशन व अन्य मुस्लिम तंजीमों ने शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय से कारोबार बंद रखने की अपील की थी। इसका व्यापक असर देखने को मिला। सुबह से ही चमनगंज, बेगनगंज, तलाक महल, कर्नलगंज, हीरामन पुरवा, दलेल पुरवा, मेस्टन रोड, बाबू पुरवा, रावतपुर व जाजमऊ में कहीं आंशिक तो कहीं पूर्ण बंदी दिखाई दी। जुमे की नमाज के दौरान ज्यादातर मस्जिदों में हुई तकरीरों में कहा गया कि वे मोहम्मद साहब पर की गई किसी भी अमर्यादित टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं करेंगे। पुलिस ने किसी भी क्षेत्र में लोगों को नमाज के बाद प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *