Breaking News

बॉलीवुड के सिंगल हीरो थे सुशांत सिंह राजपूत, अंतरिक्ष से करते थे प्यार, चांद पर खरीदी थी जमीन

बिहार का बेटा और सुपरस्टार सुशांत सिंह राजपूत (sushant singh rajput) की 34 साल की उम्र में मौत हो गई. जिसका दुख सिर्फ देश को नहीं बल्कि पूरी दुनिया को है. सुशांत सिंह जो अपनी फिल्मों से लोगों को जागरुक करते थे हंसाते थे वही अब सबकी आंखों में आंसू छोड़ गए. सुशांत की मौत पर यकीन करना अब भी बहुत मुश्किल है लेकिन जो सच है उसे अपनाना ही पड़ेगा. सुशांत के इस कदम के पीछे की वजह की तलाश जारी है. सुशांत एक जिंदादिल इंसान थे जिनके एक नहीं बल्कि कई सपने थे.

चांद पर ली थी जमीन
सुशांत सिंह के सपने कुछ अलग थे वो अंतरिक्ष में खोए रहते थे. रात को तारों से भी बातें करते थे और तो और उन्होंने चांद पर अपने नाम का प्लॉट तक ले लिया था.sushant singh telescopeजी हां, इस बात पर यकीन करना मुश्किल जरूर है लेकिन सच यही है कि, सुशांत ऐसे पहले एक्टर थे जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदी थी.

प्लॉट की करते थे निगरानी
साल 2018 में सुशांत ने ‘सी ऑफ मसकोवी’ में इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से प्लॉट खरीदा था और इसकी निगरानी करने के लिए एक खास किस्म की दूरबीन यानि एडवांस टेलिस्कोप 14LX00 भी रखा था.sushant singh rajput telescopeजिससे वो अंतरिक्ष की चीजों को काफी करीब से देखते थे. दरअसल, एक्टर को बचपन से ही अंतरिक्ष की चीजों में काफी रुचि थी और उनका सोशल मीडिया अकाउंट भी इन्हीं तस्वीरों से भरा रहता था.

सुशांत ने जब चांद पर जमीन खरीदी तो सबको काफी आश्चर्य हुआ. वहीं इंटरनेशनल संगठनों ने कहा कि, चांद की जमीन पर किसी का कानूनी रूप से हक नहीं हो सकता क्योंकि, धरती के बाहर की पूरी दुनिया मानव जाति की है. इस पर न तो किसी एक व्यक्ति का हक हो सकता है न किसी एक देश का.

‘मेरा जीवन एक कहानी होगा’
चांद पर जमीन लेने के बाद सुशांत ने एक इंटरव्यू दिया था. जिसमें उन्होंने कहा था, ‘मेरा मानना है कि हम जैसे अलग-अलग तरीकों से सवालों के जवाब देते हैं वो होते तो सवालों के जवाब ही हैं. इसी तरह जब हम अलग-अलग प्रकार से किसी बात का वर्णन करते हैं तो वह आगे चलकर एक वास्तविकता में तब्दील हो जाती है.sushant singh rajput moonऔर मेरी मां कहती थी कि मेरा जीवन एक कहानी होगा जिसे मैं खुद बयां करूंगा. अब आप खुद देखिए मैं चांद पर जाने की बात कर रहा हूं और मैं चांद पर हूं.’

पवित्र रिश्ता से मिली थी पहचान
बात अगर एक्टर के काम की सफर की करें तो उन्होंने सबसे पहले टीवी शो पवित्र रिश्ता में मानव का रोल किया था और इससे उन्हें घर-घर में पहचान मिली थी.sushant singh rajpurइसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की तरफ रुख किया और अपनी मेहनत से एक मुकाम हासिल किया था जो शायद कुछ लोगों को पसंद नहीं आया. इसी वजह से सुशांत सिंह राजपूत आज हम सबके बीच सिर्फ यादों में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *