Breaking News

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ईडी ने जब्त की 7.27 करोड़ की संपत्ति

बॉलीवुड अभिनेत्री (Bollywood Actress) जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) के खिलाफ ईडी (ED) ने बड़ी कार्रवाई (Big Action) की है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जैकलीन फर्नांडिस की 7.27 करोड़ की संपत्ति (Assets Worth 7.27 Crores) जब्त की है (Seized) ।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उपरोक्त कार्रवाई अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ सुकेश चंद्रशेखर के मामले को संज्ञान में लेने के उपरांत की है। सुकेश पर आरोप है कि उसने जबरन वसूली के पैसों का इस्तेमाल कर अभिनेत्री को 5 करोड़ के गिफ्टस दिए थे। यही नहीं, सुकेश पर यह भी आरोप है कि उसने अभिनेत्री के परिजनों को फंड के रूप में 2 लाख अमेरिकी डॉलर भी दिया था। ध्यान रहे कि इससे पहले सोशल मीडिया पर सुकेश और जैकलीन की वायरल हुई तस्वीरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। जिसके बाद ही उपरोक्त मामला प्रकाश में आया था।

ध्यान रहे कि धनशोधन मामले में अभिनेत्री के खिलाफ जांच कर रही ईडी ने उन्हें विदेश जाने से भी रोक दिया था। आमतौर पर देखा जाता है कि ईडी जिस किसी भी शख्स के खिलाफ धनशोधन मामले के तहत कार्रवाई करती है, अगर वह शख्स विदेश जाने की कोशिश करता है, तो उसे रोक दिया जाता है, ऐसा ही कुछ बीते दिनों में अभिनेत्री के खिलाफ ईडी ने किया था, जब उन्हें विदेश जाने के क्रम में एयरोपोर्ट पर ही रोक दिया था। बता दें कि धनशोधन मामले में ईडी अभिनेत्री के खिलाफ कई मर्तबा पूछताछ भी कर चुकी है, वहीं कोर्ट में अभिनेत्री के खिलाफ सात हजार पन्नों का आरोपपत्र भी दायर किया जा चुका है, जिसमें एक्ट्रेस सहित कई अन्य लोगों के नाम भी शामिल हैं। बहरहाल, अब आगे चलकर यह पूरा मामला क्या कुछ रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने अनुमान लगाया है कि सुकेश ने जबरन वसूली के पैसे का इस्तेमाल कर जैकलीन को 5.71 करोड़ रुपये का उपहार दिया था। उन्होंने जैकलीन के परिवार के सदस्यों को करीब 173,000 अमेरिकी डॉलर और करीब 27,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का फंड भी दिया था। सुकेश चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस को गोल्ड और डायमंड जूलरी, इंपोर्टेड क्रॉकरी गिफ्ट की थी। इसके साथ ही सुकेश ने जैकलीन को एक घोड़ा और चार पर्शियन बिल्लियां गिफ्ट की थीं। घोड़े की कीमत 52 लाख रुपए व बिल्लियों की कीमत 9 लाख रुपए थी। सुकेश ने जैकलीन के लिए कई चार्टर्ड फ्लाइट्स बुक की थीं। सूत्रों के मुताबिक चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस पर करीब 10 करोड़ रुपए खर्च किए थे। दरअसल, यह पूरा मामला सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा है। सुकेश चंद्रशेखर पर आरोप है कि उसने लोगों को 200 करोड़ रुपए का चूना लगाया और इसमें से कुछ पैसे उसने जैकलीन फर्नांडिस पर खर्च किए। सुकेश चंद्रशेखर अभी तिहाड़ जेल में बंद है। उसने पूछताछ में जैकलीन फर्नांडिस समेत कुछ बॉलीवुड हस्तियों के नाम बताए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *