Breaking News

‘बेंगलुरु एयरपोर्ट पर ‘बमबारी’ कर दूंगा’, ट्वीट कर दहशत फैलाने वाला छात्र गिरफ्तार, ये थी वजह

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (BIAL) पुलिस की एक संयुक्त टीम ने केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (KIA) पर बमबारी के एक ट्वीट के सिलसिले में एक 20 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्र को गिरफ्तार किया है।

आरोपी ने बताई हरकत के पीछे की वजह
कुडलू गेट निवासी आरोपी वैभव गणेश इलाहाबाद के मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (MNNIT) में इंजीनियरिंग तृतीय वर्ष का छात्र है। 10 दिसंबर की रात 10.15 बजे, गणेश ने ट्वीट किया कि मैं बेंगलुरु एयरपोर्ट पर बमबारी करूंगा ताकि वे मेरे घर के करीब इसका पुनर्निर्माण कर सकें।

KIA की टर्मिनल मैनेजर रूपा मैथ्यू ने BIAL पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिन्होंने IPC की धारा 505 (सार्वजनिक शरारत करने वाले बयान) और 507 (गुमनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) अनूप ए शेट्टी ने आरोपियों को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया था। तकनीकी मदद से पुलिस ने मंगलवार को गणेश का पता लगाया और उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया जिससे उसने बमबारी के बारे में ट्वीट किया था।मुझे लगा कि एयरपोर्ट मेरे घर से दूर है इसलिए दी धमकी: आरोपी
पूछताछ में गणेश ने पुलिस को बताया कि वह 10 दिसंबर की रात फ्लाइट से इलाहाबाद से बेंगलुरु आया था। जब वह घर जा रहा था तो उसे लगा कि एयरपोर्ट उसके घर से दूर है और ट्रैफिक की गति धीमी है। इस बीच, उसकी माँ ने उसे यह जानने के लिए कई बार फोन किया कि उसे घर पहुँचने में कितना समय लगेगा। गुस्से में गणेश ने बमबारी के बारे में ट्वीट किया। उसके माता-पिता शहर की आईटी कंपनियों में कार्यरत हैं। उन्हें फिर से जांच अधिकारी के सामने पेश होने का नोटिस दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *