Breaking News

बीसीसीआई लेने जा रहा ये बड़ा फैसला, टीम इंडिया में रोहित, विराट और राहुल का भविष्य होगा तय

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद हर तरफ टीम इंडिया की आलोचना हो रही है. भारतीय टीम में बड़े बदलाव की आहट सुनाई दे रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे हैं. अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस पर बड़े फैसले लेने जा रहा है. आइए जानते हैं, इसके बारे में.

इंडियन एक्प्रेस की खबर के मुताबिक BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद उनकी बात सुनने के बाद ही अगला कदम उठाया जाएगा. अधिकारी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘हम एक बैठक बुलाएंगे और अपनी टी 20 टीम के रोडमैप पर चर्चा करेंगे. हम जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहते. टीम प्रबंधन और खिलाड़ियों को पहले अपनी बात रखने दें. बोर्ड बाद में तय करेगा.’

टूर्नामेंट में भारतीय टीम बहुत ही शर्मनाक तरीके से बाहर हुई. टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की औसत आयु 30.6 थी. टीम के ज्यादातर खिलाड़ी 30 साल से ऊपर के थे. 37 साल की उम्र में विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी थे. जबकि रोहित शर्मा (35), विराट कोहली (33), आर अश्विन (36), सूर्यकुमार यादव (32) और भुवनेश्वर कुमार (32) सभी 30 से ऊपर थे. इन खिलाड़ियों के फॉर्म पर इनकी उम्र का असर पड़ा.

जब तक अगला टी20 विश्व कप 2024 में वेस्टइंडीज और USA में होगा, तब तक यह संभावना नहीं है कि इनमें से कुछ खिलाड़ी टीम का हिस्सा बने रहेंगे और इसलिए टीम प्रबंधन के साथ-साथ BCCI उम्रदराज प्लेयर्स पर फैसले लेना चाहता है.

मैच के बाद जब कोच राहुल द्रविड़ से उम्र बढ़ने वाले भारतीय खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया और क्या वे अगले टी 20 विश्व कप तक टीम की योजना का हिस्सा बने रहेंगे? तब द्रविड़ ने जवाब दिया, ‘ठीक है, अभी सेमीफाइनल मैच के बाद इसके बारे में बात करना जल्दबाजी होगी. ये लोग हमारे लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. हमारे पास इस पर विचार करने के लिए कुछ साल हैं.’

BCCI की चयन समिति में कुछ नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है. वर्तमान में चयन समिति के चीफ पूर्व भारतीय खिलाड़ी चेतन शर्मा हैं. इसके सदस्य सुनील जोशी, हरविंदर सिंह और देबाशीष मोहंती हैं. पिछले 10 महीनों से पद खाली होने के बावजूद बीसीसीआई ने अभी तक पश्चिम क्षेत्र के सेलेक्टर की नियुक्ति नहीं की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *