Breaking News

बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में गुजरात विधानसभा सीटों पर हुई चर्चा

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार को नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में हुई। सीईसी ने गुजरात चुनावों के लिए 182 पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी गुरुवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गुजरात भाजपा अध्यक्ष सी.आर. पाटिल, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा सहित कई लोग शामिल रहे।
गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल सहित कई दिग्गज नेताओं ने चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया। यह उम्मीद की जा रही है कि भाजपा के उम्मीदवारों की सूची में इस बार पार्टी के युवा नेता शामिल होंगे।
सूत्रों के मुताबिक बुधवार को हुई मैराथन बैठकों में कई अन्य दिग्गज नेताओं को पार्टी का टिकट नहीं देने और पार्टी के युवा नेताओं को शामिल करने का फैसला किया गया है।
केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के समापन के बाद केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री और गुजरात भाजपा प्रमुख के साथ अलग से बैठक भी की।
सूत्रों के मुताबिक भाजपा एक दिसंबर को होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए राज्य की 89 विधानसभा सीटों के लिए चुने जाने वाले उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है।
राज्य की 89 विधानसभा सीटों पर एक दिसंबर को और 93 सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होना है।
राज्य में पहले चरण के चुनाव में 89 विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 14 नवंबर और । 5 दिसंबर को दूसरे चरण में होने वाली 93 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन के लिए आखिरी तारीख 17 नवंबर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *