Breaking News

बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प, कवर्धा बंद के दौरान तनावपूर्ण हुआ माहौल

शहर के लोहारा नाका चौक पर शनिवार को महिला सब्जी विक्रेता की बगल में समोसा बेचने वाले युवकों से हुए विवाद के राजनीतिक रंग लेने से माहौल तनावपूर्ण हो गया है. शहर बंद को लेकर विहिप और भाजपा कार्यकर्ताओं के नगर भ्रमण के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं से झड़प हो गई. स्थिति को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

सब्जी बेचने वाली महिला के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद उसके समर्थन में विश्व हिंदू परिषद और भाजपा के साथ विभिन्न समाज के लोग खड़े हो गए है. हालांकि, मामले में पीड़ित महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी दोनों युवकों को गिरफ्तार भी कर लिया है, लेकिन विश्व हिंदू परिषद और भाजपा के साथ अन्य समाज ने आज कवर्धा बंद का आह्वान किया था. सुबह से ही विहिप और भाजपा कार्यकर्ता रैली निकालकर नगर भ्रमण करते हुए बंद का आग्रह कर रहे थे. इसी दौरान रैली के कांग्रेस भवन के पास से गुजरने के दौरान मौके पर मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ता और विहिप-भाजपा कार्यकर्ता किसी बात को लेकर आमने-सामने हो गए. इस दौरान झूमा-झटकी की स्थिति बन गई. दोनों पक्षों के बीच काफी देर तक हंगामा होता रहा.

स्थिति की जानकारी मिलते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को अलग किया. कांग्रेसी और विश्व हिंदू परिषद-भाजपा के कार्यकर्ता एक-दूसरे पर आरोप लगाते दिखे. विवाद के बाद विहिप-भाजपा कार्यकर्ता काफी देर तक कवर्धा के सिग्नल चौक पर बैठकर नारेबाजी करते रहे. फिलहाल, स्थिति को देखते हुए चौक पर पुलिस को तैनात कर दिया गया है. स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *