Wednesday , September 28 2022
Breaking News

बिहार पहुंचे KCR ने नीतीश कुमार से मिलकर PM उम्मीदवारी पर साध ली चुप्पी

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की बिसात अभी से बिछने लगी है, क्‍योंकि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) बुधवार को बिहार की राजधानी पटना (Patna) पहुंचे थे। यहां उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश की और ‘भाजपा मुक्त भारत’ के लिए एकजुट होने का आग्रह किया।

आपको बता दें कि साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले है और विपक्ष इससे पहले उन सभी पार्टियों को एकत्रित करने की कोशिश कर रहा है, जो बीजेपी को सत्ता में वापस नहीं देखना चाहती है। इसी क्रम में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव बुधवार को पटना पहुंचे। यहां उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश की और ‘भाजपा मुक्त भारत’ के लिए एकजुट होने की अपील की है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर ने 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश की और ‘भाजपा मुक्त भारत’ के लिए एकजुट होने का आग्रह किया। हालांकि, अपनी इस यात्रा के दौरान उन्होंने सबसे मुश्किल हिस्से को छोड़ दिया। उनसे जब पूछा गया कि क्या अगले लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे तो उन्होंने इसका सीधा जवाब नहीं दिया। केसीआर ने कहा, “नीतीश कुमार देश भर में सबसे वरिष्ठ और सबसे अच्छे नेताओं में से एक हैं। हम बाद में इन चीजों को तय कर सकते हैं।”केसीआर, ममता बनर्जी के साथ भाजपा के लिए खड़े अधिक मुखर क्षेत्रीय चेहरों में से एक हैं। वे राष्ट्रीय स्तर पर एक गैर-कांग्रेसी, गैर-बीजेपी संघीय मोर्चे की वकालत करते रहे हैं। नीतीश कुमार के अलावा उन्होंने डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से उनके घर पर मुलाकात की।

 

नीतीश कुमार की मौजूदगी में सवाल उठाते हुए केसीआर ने सीधा जवाब देने से परहेज किया। उनसे जब पूछा गया कि क्या राष्ट्रीय मोर्चे की उनकी योजना के सफल होने पर कांग्रेस भी इसमें शामिल होगी, उन्होंने कहा, “इन मुद्दों पर समय आने पर निर्णय लिया जाएगा। हम जल्दबाजी में नहीं हैं।” उन्होंने कहा कि देश अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति में है और इसके लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया।
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिलने उनके आवास पहुंचे। लालू प्रसाद व उनकी पत्नी राबड़ी देवी के साथ-साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उनका पूरे गर्मजोशी से स्वागत किया। मुलाकात के दौरान लालू प्रसाद ने कहा कि 2024 में सब मिलकर भाजपा का रथ रोकेंगे। इसमें केसीआर की भूमिका बेहद अहम होगी। उन्होंने दावा किया कि बिहार में महागठबंधन का जो प्रयोग किया गया है, वह आने वाले समय में व्यापक स्वरूप लेगा। विपक्ष की बढ़ती ताकत से भाजपा में बेचैनी है। बिहार ही नरेन्द्र मोदी के अभियान पर ब्रेक लगाएगा।

राव ने कहा कि देश को बचाने के लिए भाजपा को सत्ता से हटाना आवश्यक है। 2024 में ऐसा ही होगा। भाजपा की विदाई होगी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने तेजस्वी यादव से काफी देर तक बातचीत भी की। उन्होंने लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की भी जानकारी ली और उनके शीघ्र पूर्ण स्वस्थ होने की कामना की। इसके पहले लालू प्रसाद ने अंगवस्त्र ओढ़ाकर के. चन्द्रशेखर राव का स्वागत किया। इस अवसर पर लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *