Breaking News

बारिश बिगाड़ सकती है टीम इंडिया का खेल, जानें बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम

टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप-2 में बुधवार को भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों के नजरिये से महत्वपूर्ण है। हारने वाली टीम का सेमीफाइनल तक का रास्ता मुश्किल हो जाएगा। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत करना चाहेगी। एडिलेड ओवल में होने वाले इस मैच में बारिश के आसार हैं।

मंगलवार को एडिलेड में भारी बारिश हुई, जिस वजह से भारतीय खिलाड़ियों ने इंडोर मैच प्रैक्टिस की। भारत ने अब तक तीन मैच खेले हैं। इसमें से दो जीत और एक हार के साथ टीम के चार अंक हैं। टीम इंडिया फिलहाल ग्रुप-दो की अंक तालिका में दक्षिण अफ्रीका के बाद दूसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका के पांच अंक हैं। वहीं, बांग्लादेश की टीम तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। हालांकि, बांग्लादेश का नेट रन रेट माइनस में है।

जिम्बाब्वे तीन अंक लेकर चौथे और पाकिस्तान दो अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। नीदरलैंड की टीम लगभग बाहर हो चुकी है। बुधवार को होने वाला मैच भारत और बांग्लादेश दोनों के लिए महत्वपूर्ण है। हालांकि, बारिश के खलल की संभावना है। ब्यूरो ऑफ मेटेरियोलॉजी (मौसम विभाग) ने शाम के समय 60 फीसद बारिश की संभावना जताई है। भारत और बांग्लादेश के बीच मैच स्थानीय समयानुसार शाम साढ़े छह बजे शुरू होगा। वहीं, भारतीय समयानुसार इसकी शुरुआत दोपहर डेढ़ बजे होगी।

मौसम विभाग ने बताया- आसमान में बादल छाए रहेंगे। बारिश की भी संभावना है। खासतौर पर शाम के समय। मैच के दौरान 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। बारिश की वजह से अगर मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक मिलेंगे। ऐसे में भारत को सेमीफाइल के लिए क्वालिफाई करने के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच का इंतजार करना होगा। वह मुकाबला फिर टीम इंडिया के लिए करो या मरो वाला होगा। बांग्लादेश को अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ना है। इस वर्ल्ड कप में बारिश की वजह से कई टीमों को नुकसान उठाना पड़ा है। सुपर-12 राउंड में अब तक तीन मैच बारिश की वजह से रद्द हो चुके हैं। वहीं, कई मैचों में डकवर्थ लुईस नियम का भी इस्तेमाल हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *