Breaking News

बांग्लादेश की फैक्ट्री में भीषण आग, 40 लोगों की दर्दनाक मौत- कई मजदूरों ने ऊपरी मंजिल से कूदकर बचाई जान

राजधानी ढाका के बाहरी क्षेत्र में एक फैक्ट्री में आग लगने की घटना में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है जबकि 30 घायल बताए जा रहे है। मीडिया ने शुक्रवार को यह खबर दी। बीडीईन्यूज24 डॉट कॉम की खबर के अनुसार नारायणगंज के रूपगंज में एक फैक्ट्री में बृहस्पतिवार रात आग लग गई। समाचार वेबसाइट ने बताया कि आपात कर्मियों ने फैक्ट्री से 40 शव बरामद किए हैं। बताया गया है कि दर्जनों अभी भी लापता हैं।

 

समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि आग इतनी भयानक थी कि कई मजदूर अपनी जान बचाने के लिए ऊपरी मंजिल से नीचे कूद गए। यह अभी साफ नहीं है कि फैक्ट्री के अंदर कितने लोग फंसे हुए हैं, लेकिन बाहर परेशान रिश्तेदारों और कारखाने के दूसरे मजदूरों ने कहा कि उन्हें डर है कि अंदर फंसे लोगों का बचना मुश्किल मालूम पड़ता है।

Bangladesh Factory Fire: 40 killed, dozens missing in massive blaze in  Naryanganj's Rupganj; rescue ops underway

फायर सर्विस के प्रवक्ता देबाशीष बर्धन ने कहा, “आग पर काबू पाने के बाद, हम अंदर खोज और बचाव अभियान चलाएंगे। तभी हम किसी और के हताहत होने की पुष्टि कर सकते हैं।”आग से बचने वाले फैक्ट्री के कर्मचारी मोहम्मद सैफुल ने कहा कि आग लगने के समय अंदर दर्जनों लोग थे। एक दूसरे कार्यकर्ता मामून ने कहा कि भूतल पर आग लगने और पूरे कारखाने में काले धुएं के कारण वह और 13 अन्य कर्मचारी छत पर भाग गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *