Breaking News

बच्चे को बचाने के लिए मां बनी सुपरवुमन, वीडियो देख लोग जमकर कर रहे तारीफ

कहते है मां अपनी जान पर खेलकर अपनी औलाद की रक्षा करती है. वो हर मुसीबतों को सहकर भी बच्चों की सुरक्षा करती है. सोशल मीडिया(social media) पर भी अक्सर कई ऐसे वीडियोज देखे जाते हैं जिनमें मां को अपनी जान खतरे में डालकर बच्चों की जान बचाते देखा जाता है. ऐसे वीडियो लोगों का दिल भी जीत लेते हैं. वहीं हालही एक बार फिर ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है. जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में महिला की बहादुरी को देखकर लोग उसकी काफी तारीफ भी कर रहे हैं.

दरअसल, सोशल मीडिया साइट ट्विटर(twitter) पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि एक महिला कितनी बहादुरी से अपने बच्चे की जान बचाती है. जिसके बाद लोग इस मां की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. यह क्लिप कब और कहां शूट किया गया है, इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन इस वीडियो को देखकर आप भी यही कहेंगे कि मां किसी सुपरहीरो से कम नहीं होती.

मां अपने बच्चे को हर मुसीबत से दूर रखने और उसकी रक्षा करते हुए खुद को भी जोखिम में डालने से नहीं डरती. ट्विटर पर यह वीडियो भारतीय वन अधिकारी सुशांता नंदा(sushanta nanda) ने शेयर किया है. उन्होंने इसके साथ कैप्शन में लिखा- इस दुनिया को मां की जरूरत है.

16 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला अपने छोटे से बच्चे के साथ दीवार के पास बैठी होती है. लेकिन अचानक से पल भर में दीवार ढहने लगती है और वह अपने बच्चे को बचाने के लिए दीवार को गिरने से रोकने की कोशिश करती है. लेकिन दीवार भरभरा कर गिर जाती है और सारी ईंटें महिला की पीठ के ऊपर से होकर जमीन पर बिखर जाती हैं. लेकिन इस हादसे के दौरान वह अपने बच्चे को एक खरोंच भी नहीं आने देती. जल्द ही एक और अन्य व्यक्ति वहां पहुंचता है, और ईंटों के उस खंडर से उस बच्चे को बाहर निकालता है. इसके बाद वो महिला भी ईंटों से बाहर निकलती है और वे वहां से चले जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *