Breaking News

बंगाल के मुर्शिदाबाद में बीजेपी परिवर्तन यात्रा के दौरान पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प

बंगाल के मुर्शिदाबाद में बीजेपी परिवर्तन यात्रा को लेकर पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। दरअसल, मुर्शिदाबाद के बेलदंगा में नादिया से निकाली गई परिवर्तन यात्रा को पुलिस ने रोक दिया, जिसके बाद बेलदांगा भारत सेवाश्रम संघ के सामने पुलिस औऱ बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। पुलिस का कहना है कि बीजेपी के समर्थकों ने पहले झगड़ा शुरू किया।

बीजेपी सांसद ने ममता को बनाया मीर जाफर

नदिया के देबोग्राम में परिवर्तन यात्रा में शामिल हुए बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने खुले मंच से ममता बनर्जी को बंगाल की एक नंबर मीर जाफर बताया है। साथ ही उन्होंने उनके सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी के पर निशाना साधा और कहा कि अभिषेक बनर्जी पुलिस प्रसाशन के दम पर शुभेंदु अधिकारी को धमकियां दे रहा। अभिशेष एकबार पुलिस को हटा लें, फिर देखना जिस जमीन पर वो चिल्ला-चिल्ला कर बोल रहा है, उस जमीन के भीतर चला जाएगा।

बीजेपी ने बंगाल चुनाव में जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। कल बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल के तारापीठ से एकबार फिर परिवर्तन रथ यात्रा की शुरूआत करेंगे। उसके बाद 10 फरवरी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मल्लारपुर में परिवर्तन यात्रा में शामिल होंगे। वहीं 12 फरवरी कोदुबराजपुर में स्मृति ईरानी और 13 फरवरी को बीरभूमि में योगी आदित्यनाथ जनसभा करेंगे।

शाह जाएंगे बंगाल
गृह मंत्री अमित शाह 11 फरवरी को पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे। इस दौरान उत्तर 24 परगना के ठाकुर नगर में एक रैली को संबोधित करेंगे। अमित शाह अपनी इस रैली में बंगाल के मतुआ समुदाय को संबोधित करेंगे। साथ ही संशोधित नागरिकता कानून पर लोगों को अहम जानकारी दे सकते हैं। इससे पहले 30 जनवरी को दिल्ली में बम धमाके की वजह अमित शाह की ये रैली रद्द कर दी गई थी।

बंगाल चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द
बंगाल चुनाव की तारीखों का जल्द ही ऐलान हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 16 या 17 फरवरी को बंगाल समेत 5 राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है। वहीं आज 20 केंद्रीय एजेंसियों के साथ चुनाव आयोग बैठक कर सकता है।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रसाशन ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसी कड़ी में आसनसोल में पश्चिम बर्द्धमान जिला प्रशासन और चुनाव सेल ने सेक्शन अधिकारियों और सहायक सेक्शन अधिकारियों को चुनाव के मद्देनजर एक ट्रेनिंग दी गई। ट्रेनिंग के दौरान वीवी पैट, ईवीएम, कंट्रोल यूनिट आदि को जोड़ने और मॉक पोलिग की प्रक्रिया की ट्रेनिंग दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *