Breaking News

बंगाल उपचुनाव : ममता भवानीपुर से 23 हजार से अधिक वोटों से आगे

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर, शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर हुए उचुनाव की मतगणना जारी है और आज शाम तक नतीजे घोषित किये जाएंगे.

सात राउंड की मतगणना के बाद सीएम ममता बनर्जी भवानीपुर से अपनी करीबी प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से 23 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रही हैं.

टीएमसी ने शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर भी बढ़त बनाए हुए हैं.

12 हजार से अधिक वोटों से ममता आगे

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से 12,435 मतों से आगे चल रही हैं.

ममता बनर्जी के आवास के बाहर जश्न

टीएमसी समर्थकों ने कोलकाता में सीएम ममता बनर्जी के आवास के बाहर जश्न मनाया क्योंकि वह भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में आगे चल रही हैं.

प्रियंका टिबरेवाल से 2,377 मतों से आगे ममता

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए दूसरे दौर की मतगणना के बाद भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से 2,377 मतों से आगे चल रही हैं।

पहले राउंड में ममता आगे

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल के 881 वोटों के मुकाबले 3680 वोटों से आगे चल रही हैं.

21 राउंड की मतगणना होगी

बंगाल की हाई वोल्टेज भवानीपुर सीट पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. देखना होगा कि सीएम ममता बनर्जी आसान जीत दर्ज करती हैं या बीजेपी उम्मीदवार प्रिंयका टिबरेवाल कोई सरप्राइज देंगी. वामपंथी उम्मीदवार श्रीजीब बिस्वास भी आत्मविश्वास से भरे हुए हैं. 21 राउंड की मतगणना होगी.

वोटों की गिनती शुरू

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव और मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज और जंगीपुर सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आज घोषित किये जाएंगे. वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को हुए उपचुनाव में 57 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ था. इस निर्वाचन क्षेत्र से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं. ममता को मुख्यमंत्री को पद बरकरार रखने के लिए यह उपचुनाव जीतना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *