Breaking News

फिर बादलों ने डाला डेरा, इन इलाकों में तबाही मचाने वाली बारिश की चेतावनी

सितंबर महीने में भी देश के कई इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल रही है, जिससे नदी, नाले और तालाब सब उफान पर हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हिस्सों में बादल छाए हुए हैं, जिससे बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

इस बीच भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने भी देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आईएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। रविवार के लिए ग्रीन अलर्ट और सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, विदर्भ, मराठवाड़ा और आंतरिक कर्नाटक में फिर से हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है।  सकती है।

हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

पंजाब, हरियाणा, गुजरात, राजस्थान, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कच्छ, तमिलनाडु और दिल्ली और एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।

उत्तर प्रदेश में पांच सितंबर को राज्य में अलग-अलग स्थानों पर बिजली की गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। 6 सितंबर को राज्य में कई जगहों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। आईएमडी के मुताबिक राज्य के पूर्वी और पश्चिमी यूपी में शनिवार को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।