Breaking News

प्रशांत किशोर से मिले पाटीदार नेता नरेश पटेल, कांग्रेस में शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार

श्री खोदलधाम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख व प्रभावशाली पाटीदार नेता नरेश पटेल (Leader Naresh Patel) ने शनिवार को कहा कि उन्होंने दिल्ली में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) से मुलाकात की थी, लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव (gujarat assembly elections) से पहले वह पार्टी में शामिल हो सकते हैं इसे अंतिम रूप नहीं दिया है। प्रशांत किशोर के कहने पर कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच पटेल ने कहा कि वह श्री खोदलधाम ट्रस्ट (एसकेटी) की एक समिति द्वारा किए जा रहे जनमत सर्वेक्षण के आधार पर अंतिम निर्णय लेंगे कि किस राजनीतिक दल में शामिल होना है।

पटेल बोले- कांग्रेस, आप और भाजपा नेताओं ने की मुलाकात
पटेल ने कहा है कि तीनों दलों (कांग्रेस, आप और भाजपा) के नेताओं ने उनसे मुलाकात की थी। सूत्रों ने बताया कि किशोर ने इस साल दिसंबर में होने वाले चुनाव से पहले पटेल को कांग्रेस में शामिल करने का सुझाव शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व को दिया था। विशेष रूप से कोटा आंदोलन के अगुवा और गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने हाल ही में नरेश पटेल को पार्टी में शामिल करने में कांग्रेस नेतृत्व द्वारा देरी पर सवाल उठाया था।

गुजरात में लेउवा पटेल समुदाय 11-12 फीसदी
पटेल की अध्यक्षता वाला एसकेटी राजकोट जिले में देवी खोडियार को समर्पित श्री खोदलधाम मंदिर के मामलों का प्रबंधन करता है, जो लेउवा पटेल समुदाय के संरक्षक देवता हैं। यह गुजरात में पाटीदार आबादी का लगभग 11-12 फीसदी है और प्रभावशाली जाति समूह है जिनके वोट कई निर्वाचन क्षेत्रों में परिणाम पर असर डालते हैं।

56 वर्षीय लेउवा पाटीदार नेता ने राजकोट हवाई अड्डे पर उतरने के बाद संवाददाताओं से कहा, मैं कल (शुक्रवार) एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली गया था, जहां मैं कई राजनीतिक नेताओं से मिला था। मैं उनसे अनौपचारिक रूप से मिला था। मैं कोई खास नाम नहीं बताऊंगा। इस तथ्य से इनकार नहीं किया जा सकता है कि मैं प्रशांत किशोर से मिला हूं। मैं शादी समारोह में उनसे मिला था, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं 2 मई को कांग्रेस में शामिल हो जाऊंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *