Wednesday , September 28 2022
Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्रेटर नोएडा में करेंगे विश्व डेयरी सम्मेलन का उद्घाटन, ऐसी रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

प्रधानमंत्री  सोमवार को दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में अंतरराष्ट्रीय डेयरी संघ के विश्व डेयरी सम्मेलन 2022 (World Dairy Conference 2022) का उद्घाटन करेंगे. यह कार्यक्रम एक्सपो मार्ट परिसर में आयोजित किया जाएगा. प्रधानमंत्री के इस दौरे को देखते हुए सुरक्षा कारणों से नोएडा-ग्रेटर नोएडा  की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. एक्सप्रेस-वे पर वाहन चालकों के लिए कुछ अवधि के लिए ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा. इमरजेंसी वाहनों पर यातायात का किसी तरह का प्रतिबंध लागू नहीं होगा. आपातकालीन सेवा की गाड़ियों को सकुशल सभी रास्तों से निकलने दिया जाएगा.

गोलचक्कर चौक से एक्सप्रेस-वे पर ट्रैफिक

प्रधानमंत्री मोदी के इस कार्यक्रम को देखते हुए गोलचक्कर चौक से एक्सप्रेस-वे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर से जाने वाला यातायात गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक होते हुए सेक्टर-37 होकर जाएगा. एक्सप्रेस-वे पर आने वाले वाहनों को चिल्ला बॉर्डर से सेक्टर एक इंडियन ऑयल गोलचक्कर से रजनीगंधा चौक होते हुए सेक्टर-37 होकर उनके गंतव्य की ओर भेजा जाएगा.

डीएनडी से एक्सप्रेस-वे पर जाने वाली गाड़ियों को रजनीगंधा से सेक्टर-37 की ओर भेजा जाएगा. एलिवेटेड रोड से एक्सप्रेस-वे पर जाने वाले वाहनों को भी सेक्टर-37 के रास्ते रवाना किया जाएगा. वहीं परी चौक से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को अल्फा कमर्शियल बेल्ट और पी थ्री सेक्टर होकर चिल्ला व डीएनडी की तरफ रवाना कर दिया जाएगा.

नोएडा ट्रैफिक पुलिस का हेल्पलाइन नंबर

सर्विस रोड से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने वाले यातायात का सर्विस रोड से संचालन कराने का प्लान है. जीरो प्वाइंट से परी चौक की ओर जाने वाले वाहनों को जीरो प्वाइंट से नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस-वे होकर पंचशील अंडरपास से एनएसईजेड होकर गंतव्य की ओर भेजा जा सकेगा. वीआईपी वाहनों पर यह प्रतिबंध लागू नहीं रहेगा. इस दौरान डायवर्जन वाले रास्तों पर यातायात पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी.

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने किसी भी असुविधा से बचने के लिए लोगों से वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने का अनुरोध किया है. किसी भी तरह की असुविधा होने पर योएडा ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन 9971009001 पर संपर्क किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *