Breaking News

प्रधानमंत्री की यात्रा की खराब कवरेज के लिए पीटीवी के 17 अधिकारी निलंबित

पाकिस्तान सरकार द्वारा संचालित चैनल पीटीवी ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की लाहौर यात्रा ”अच्छी तरह” कवर करने में नाकाम रहने पर 17 अधिकारियों को निलंबित कर दिया। नव निर्वाचित प्रधानमंत्री शरीफ पिछले सप्ताह लाहौर में कोट लखपत जेल और रमजान बाजार गए थे।

समाचार पत्र द ‘डॉन’ की खबर के अनुसार पाकिस्तान टेलीविजन (पीटीवी) की टीम फाइल ट्रांसफर प्रोटोकॉल (एफटीपी) के जरिये वीडियो फुटेज अपलोड करने के लिये जरूरी उन्नत किस्म के लैपटॉप उपलब्ध नहीं होने के कारण ”उचित” कवरेज करने में नाकाम रही। खबर में कहा गया है कि मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार, पत्रकारों और निर्माताओं की एक वीवीआईपी टीम प्रधानमंत्री के कवरेज के लिए जिम्मेदार होती है।

खबर के अनुसार, टीम लैपटॉप समेत नवीनतम उपकरणों से लैस होती है, जो लाइव स्ट्रीमिंग और किसी भी घटना के फुटेज को समय पर अपलोड करती है। यह कोर टीम इस्लामाबाद में तैनात है और देश और विदेश में प्रधानमंत्री के साथ जाती है। जब पीटीवी के लाहौर केंद्र को यात्रा के बारे में सूचित किया गया, तो उसने पीटीवी मुख्यालय को एक उन्नत लैपटॉप प्रदान करने के लिए कहा।

इससे पहले 18 अप्रैल को भी यह अनुरोध किया गया था, लेकिन पीटीवी ने इसपर ध्यान नहीं दिया। ऐसे में लाहौर केंद्र ने एक अधिकारी के निजी लैपटॉप की व्यवस्था की। कवरेज के बाद, जब टीम ने फुटेज प्रसारित करने की कोशिश की, तो पाया कि लैपटॉप की बैटरी खत्म हो गई। अगले दिन, पीटीवी प्रशासन ने वीवीआईपी कवरेज के डिप्टी कंट्रोलर इमरान बशीर खान सहित कुल 17 अधिकारियों को निलंबित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *