Breaking News

पूर्व सपा MLA की मांग- अयोध्या के लोगों के लिए अपशब्द बोलने वालों पर हो एक्शन

अयोध्या (Ayodhya) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पूर्व विधायक तेज नारायण पांडे (former MLA Tej Narayan Pandey) ने अधिकारियों से मांग की कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) में भाजपा (BJP) की हार के बाद अयोध्या के लोगों के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल (Use of abusive language) करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए. पांडे ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही कई लोगों ने सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर अयोध्या के वोटर्स के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है।

सपा नेता ने अयोध्या के अधिकारियों से मांग की कि अयोध्या के नागरिकों को गाली देने वालों की पहचान की जाए और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाए. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने अयोध्या के लोगों को हर कदम पर धोखा दिया है. अयोध्या के लोगों के घर और दुकानें तोड़ दी गईं और उचित मुआवजा भी नहीं दिया गया।

उन्होंने कहा कि सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने डराने-धमकाने, मनमानी करने और लूटपाट करने का काम किया. पीड़ित जनता शिकायत लेकर आई लेकिन किसी ने नहीं सुनी. पांडे ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जब जनता को मौका मिला तो उन्होंने भाजपा को हराकर समाजवादी पार्टी को चुना।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में फैजाबाद के मौजूदा भाजपा सांसद लल्लू सिंह को सपा के अवधेश प्रसाद ने हराया था. अयोध्या फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. पांडे ने कहा कि अयोध्या में भाजपा के अहंकार को यहां की जनता ने चकनाचूर कर दिया. आज पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने से ज्यादा चर्चा भाजपा के अयोध्या हारने की हो रही है. इसी वजह से भाजपा के एजेंट सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणियां कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।

बता दें कि फैजाबाद सीट से समाजवादी पार्टी के अवधेश प्रसाद ने बीजेपी के लल्लू सिंह को 54567 वोटों से करारी शिकस्त दी है. अवधेश प्रसाद को जहां 554289 वोट मिले, वहीं लल्लू सिंह को 499722 वोट मिले हैं. अयोध्या ही नहीं, इस बार बीजेपी को यूपी में बड़ा नुकसान हुआ है. 80 सीटों वाले इस राज्य से बीजेपी को बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन बीजेपी के खाते में सिर्फ 33 सीटें आई हैं, जबकि समाजवादी पार्टी ने बड़ा उलटफेर करते हुए 37 सीटें जीत ली हैं।