Breaking News

पूर्वोत्तर को आखिरी नहीं, बल्कि सर्वोच्च प्राथमिकता मिलती है – पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अरुणाचल प्रदेश में (In Arunachal Pradesh) कहा कि पूर्वोत्तर (Northeast) को आखिरी नहीं (Not Last), बल्कि सर्वोच्च प्राथमिकता मिलती है (Gets Topmost Priority) । साल में 365 दिन, चौबीसों घंटे, हम देश के विकास के लिए ही काम करते हैं। मोदी ने ईटानगर में 600 मेगावाट का कामेंग जलविद्युत स्टेशन राष्ट्र को समर्पित किया ।

मोदी ने कहा, “देश ने 2014 के बाद हर गांव तक बिजली पहुंचाने का अभियान शुरू किया था। इस अभियान का बहुत बड़ा लाभ अरुणाचल प्रदेश के गांवों को भी हुआ है। यहां ऐसे अनेकों गांव थे, जहां आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंची थी। हमारी सरकार ने इन्हें आखिरी गांव, आखिरी छोर नहीं, बल्कि देश का प्रथम गांव मानकर काम किया।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में डोनी पोलो हवाई अड्डे का भी उद्घाटन किया। यह राज्य का पहला ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा है। मोदी ने कहा कि जब मैंने 2019 में इसका शिलान्यास किया, तब चुनाव होने वाले थे। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि आप जानते हैं कि हम एक कार्य संस्कृति लेकर आए हैं, जहां जिन परियोजनाओं का हमने शिलान्यास किया है, उनका उद्घाटन करते हैं। अटकाना, लटकाना, भटकाना का युग चला गया है ।

उन्होंने कहा, ‘आज देश में जो सरकार है, उसकी प्राथमिकता देश का विकास है, देश के लोगों का विकास है। साल में 365 दिन, चौबीसों घंटे, हम देश के विकास के लिए ही काम करते हैं। कल्चर हो या एग्रीकल्चर, कॉमर्स हो या कनेक्टिविटी, पूर्वोत्तर को आखिरी नहीं, बल्कि सर्वोच्च प्राथमिकता मिलती है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं जब भी अरुणाचल आता हूं, एक नई उमंग, ऊर्जा और नया उत्साह लेकर जाता हूं। अरुणाचल के लोगों के चेहरे पर कभी भी उदासीनता और निराशा नहीं झलकती है, अनुशासन क्या होता है? ये यहां हर व्यक्ति और घर में नजर आता है।” पीएम मोदी ने कहा कि डोनी पोलो हवाई अड्डा अरुणाचल प्रदेश का चौथा परिचालन हवाई अड्डा है। स्वतंत्रता के बाद 7 दशकों तक पूर्वोत्तर क्षेत्र में केवल 9 हवाई अड्डे थे। हालांकि, हमारी सरकार ने सिर्फ 8 साल में 7 नए एयरपोर्ट बनाए।