Breaking News

पुलिस पार्टी पर आतंकी हमले के बाद बढ़ाई गई सिक्योरिटी, ऊंची इमारतों पर स्नाइपर तैनात

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में खुलेआम पुलिस पार्टी पर हुए हमले के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी है. आईजी कश्मीर ने सभी महत्वपूर्ण जगहों पर सुरक्षा तैनाती बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं. ऊंची बिल्डिंग्स पर स्नाइपर्स की तैनाती की गई है. वहीं पर्मानेंट बंकरों की भी जगहों को बदला जा रहा है. आतंकवाद के खिलाफ पुलिस अब केंद्र शासित प्रदेश में ज्यादा अभियान भी चलाएगी.

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में आतंकवादी हमलों की घटनाओं में हाल में तेजी आने के बाद कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की निगरानी बढ़ाने और सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने की मांग की थी ताकि शहर की शांति भंग करने के देश विरोधी तत्वों की किसी भी कोशिश को नाकाम किया जा सके.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस बैठक में सीआरपीएफ के महानिरीक्षक, मध्य कश्मीर रेंज के डीआईजी अमित कुमार, सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया. बैठक का लक्ष्य हाल ही में शहर में हुए आतंकवादियों के हमले और भविष्य में इस प्रकार के हमलों से निपटने के लिए किए जाने वाले सुरक्षा उपायों पर ध्यान देना था. बैठक में भाग लेने वाले अधिकारियों ने इस प्रकार के हमलों को रोकने के लिए अपने अपने क्षेत्रों मे उठाए गए कदमों की जानकारी दी साथ ही पेश आने वाली अन्य चुनौतियों पर भी चर्चा की. कुमार ने अधिकारियों से सभी अहम प्रतिष्ठानों और ठिकानों की निगरानी बढ़ाने को कहा है.

दो दिन पहले हुआ पुलिस पार्टी पर हमला

दो दिन पहले ही जम्मू कश्मीर में श्रीनगर के एक बाजार में आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर हमला किया था. इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. बागत बारजुल्ला इलाके में खुलेआम हाथ में AK-47 लेकर घूम रहे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. इस फायरिंग में दो पुलिसकर्मी घायल हुए थे, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *