Breaking News

पुलिस के हाथों मारे गए फ्लॉएड के परिवार को 196 करोड़ रुपये देगी मिनियापोलिस काउंसिल

मिनीपोलिस शहर का प्रशासन अश्वेत युवक जार्ज फ्लायड के परिवार को मुकदमा सुलझाने के बदले 2.70 करोड़ डालर (लगभग 196 करोड़ रुपये) देने पर सहमत हो गया है। पुलिस हिरासत में मौत को लेकर फ्लायड के परिवार ने यह मुकदमा किया था। फ्लायड के परिवार के वकील बेन क्रंप ने कहा कि मिनीपोलिस नगर परिषद इस मामले में मुआवजा देने पर सहमत हो गया। उल्लेखनीय है कि पिछले साल 25 मई को पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक शाविन ने फ्लायड का गला लगभग नौ मिनट तक अपने घुटनों से दबाए रखा था। इसके चलते फ्लायड की मौत हो गई। डेरेक शाविन श्वेत अधिकारी थे।

बता दें कि इस घटना के विरोध में मिनीपोलिस और अमेरिका के अन्य इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हुए। इससे नस्ली न्याय व्यवस्था पर राष्ट्रव्यापी बहस शुरू हो गई। फ्लायड के परिवार ने जुलाई में नगर प्रशासन, शाविन और तीन अन्य अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐपमिनीपोलिस शहर का प्रशासन अश्वेत युवक जार्ज फ्लायड के परिवार को मुकदमा सुलझाने के बदले 2.70 करोड़ डालर (लगभग 196 करोड़ रुपये) देने पर सहमत हो गया है। पुलिस हिरासत में मौत को लेकर फ्लायड के परिवार ने यह मुकदमा किया था।

फ्लायड के परिवार के वकील बेन क्रंप ने कहा कि मिनीपोलिस नगर परिषद इस मामले में मुआवजा देने पर सहमत हो गया। उल्लेखनीय है कि पिछले साल 25 मई को पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक शाविन ने फ्लायड का गला लगभग नौ मिनट तक अपने घुटनों से दबाए रखा था। इसके चलते फ्लायड की मौत हो गई। डेरेक शाविन श्वेत अधिकारी थे। बता दें कि इस घटना के विरोध में मिनीपोलिस और अमेरिका के अन्य इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हुए। इससे नस्ली न्याय व्यवस्था पर राष्ट्रव्यापी बहस शुरू हो गई। फ्लायड के परिवार ने जुलाई में नगर प्रशासन, शाविन और तीन अन्य अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *