Breaking News

पुलिस के हत्थे चढ़ी लुटेरी दुल्हन, शादी कर पति को लगाती थी चूना

शादी एक ऐसा रिश्ता है जो केवल एक जन्म नहीं बल्कि सात जन्मों तक चलता है. शादी के पश्चात पति-पत्नी जीवन भर सुख-दुख एक दूसरे के साथ शेयर करते है.लेकिन गुजरात के सूरत में पुलिस ने एक ऐसी दुल्हन को अरेस्ट किया है,जो शादी करते ही दूल्हो को धोखा देकर भाग जाया करती थी. केवल इतना ही नहीं पति के घर से पूरा पैसा भी लेकर भाग जाती थी. गुजरात में सूरत शहर के सरथाना थाना पुलिस ने इस लड़की को पकड़ा है. लड़की बहुत सीधी-सादी लग रही है, लेकिन ये सादगी बस केवल दूसरे को फंसाने का एक जरिया है. सूरत पुलिस द्वारा गिरफ्तार हुई इस महिला का नाम ममता दौराणी है.

शादी के बाद ममता अपने पति के साथ अच्छे से ससुराल में रहने लगी, लेकिन 25 मार्च को जब घर के सभी लोग सो रहे थे, ममता ने घर की तिजोरी में से मंगलसूत्र, बालियां, पायल, कंगन, अंगूठी सहित 1.50 लाख रुपये तक की नकदी समेत 4.50 लाख रुपये तक का माल चोरी कर फरार हो गयी थी. पति नरेश ने घर में हुई चोरी की जानकारी शिरोहा ने सरथाणा पुलिस में दी थी. उसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने ममता को अरेस्ट किया है.

नरेश और ममता की शादी को 6 माह हो चुके थे. नरेश की बहन के पति की दुकान पर ममता आती थी. परिचय होने के बाद नरेश शिरोहा की बहन की ननद के पति हरसुख ने शादी की बातचीत की. इसके बाद नरेश और ममता को मिलाने के लिए अपनी दुकान में ही बुलाया.

नरेश से ममता ने कहा था कि वो एक शादी कर चुकी है, उसकी शादी ललित नाम के व्यक्ति से हुई थी और उससे तलाक देने के बाद ही वो दूसरी शादी कर पाएगी. नरेश ने अपने घर में इस बारे में पहले ही बात कर ली थी. इसके बाद ममता ने हां कर दी, लेकिन सूरत पुलिस के एसीपी सीके पटेल ने इस बारे में बताया कि आरोपी महिला ममता ने ललित को बेवजह ब्लैकमेल कर एक लाख रुपये लिए थे और ऐसा ही प्लान नरेश के साथ भी बनाया था.

ऐसी एक घटना वराछा में भी घटी थी जिसमें शादी करवाने के लिए पूरी एक गैंग काम करती है. वराछा थाने को ये जानकारी मिली थी. गिरफ़्तार ममता ख़ुद एक चीटर है. पहले भी इसने एक ललित नाम के युवक के साथ शादी की थी.कुछ दिन बाद ही ममता ने लल‍ित को धमकी दी क‍ि वह पुल‍िस में उत्पीड़न का केस दर्ज करवा देगी. ऐसी धमकी देकर ललित से ममता ने एक लाख रुपये लेकर तलाक ले ल‍िया था.

इसके बाद ममता ने नरेश शिरोहा से भी शादी कर उससे भी रुपये ऐंठने की योजना बनाई थी. कुछ ही समय में ममता ने घर की तिजोरी में से मंगलसूत्र, बालियां, पायल, कंगन, अंगूठी सहित 1.50 लाख रुपये तक की नकदी समेत 4.50 लाख रुपये तक का माल चोरी कर लिया और फरार हो गयी. पता चला है कि ममता के गांव में भी उसके खिलाफ़ इसी तरह की शिकायत पुलिस में की गई है.


इस मामले में सूरत के एसीपी सी.के.पटेल ने कहा है कि नरेश शिरोहा नाम के व्यक्ति ने महाराष्ट्र की एक युवती ममता दौराणी के साथ तक़रीबन 6 महीने पहले शादी की. शादी के बाद ममता दौराणी, नरेश भाई के घर पर लगभग 1 महीने तक आराम से रही थी और उसके बाद जैसे ही ममता को मौक़ा मिला वो अपने पति के घर में से 3 लाख रुपये के सोने के गहने और डेढ़ लाख रुपए नक़द लेकर भाग गई थी. उसके बाद वो वापस नहीं लौटी थी तो इसकी शिकायत नरेश भाई ने सरथाना पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई थी. हर पहलू को देखते हुए पुल‍िस ने जांच की और इस बात के तथ्य पुलिस को मिले कि ममता आरोपी तो आरोपी ममता को पुलिस ने गिरफ़्तार किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *