Breaking News

पीतांबरा मंदिर में दर्शन करने से रोका तो अखिलेश बोले- बीजेपी हमें शूद्र मानती है

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) शनिवार को लखनऊ (Lucknow) में गोमती नदी (Gomti River) के किनारे मां पीतांबरा मंदिर (Maa Pitambara Temple) में चल रहे 108 महायज्ञ (108 Mahayagya) में शामिल होने पहुंचे. महायज्ञ में शामिल होने के दौरान कुछ हिंदूवादी संगठनों (Hinduist organizations) ने सपा अध्यक्ष का विरोध किया. इसमें हिंदू महासभा, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के साथ ही हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने विरोध में नारेबाजी की.

अखिलेश यादव को काले झंडे भी दिखाए गए. इसको लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बीजेपी पर हमलावर हुए. अखिलेश यादव ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी के लोग हम सबको शूद्र मानते हैं. हम उनकी नजर में शूद्र से ज्यादा कुछ भी नहीं हैं. साथ ही सपा अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी को यह तकलीफ है कि हम संत-महात्माओं से आशीर्वाद लेने क्यों जा रहे हैं.

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, “आज भी कुछ लोग मंदिर-प्रवेश का अधिकार हर किसी को नहीं देना चाहते हैं. सच तो ये है कि जो किसी को मंदिर जाने से रोके, वो अधर्मी है क्योंकि वो धर्म के मार्ग में बाधा बन रहा है.”

अखिलेश यादव ने कहा, “मां पितांबरा में 108 यज्ञ हो रहा है, उसमें शामिल होने और संत गुरु जो आयोजक के उनसे मिलने आया. इसको लेकर बीजेपी के लोगों के पेट में दर्द हो रहा है. बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ जो कुछ कहा होगा संघ ने कहा होगा. बीजेपी के बिना आरएसएस नहीं और आरएसएस के बिना बीजेपी नहीं है. जिन लोगों ने मुझे आयोजन में बुलाया है, उनको आरएसएस और बीजेपी की तरफ से धमकी मिल रही है.”