Breaking News

पीएम मोदी के ‘यूपी+योगी बहुत है उपयोगी’ पर अखिलेश की चुटकी, ‘योगी उपयोगी नहीं, अनुपयोगी’

आगामी विधानसभा चुनावों (UP assembly election 2022) को देखते हुए यूपी में इन दिनों बयानबाजी का दौर चरम पर है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Samajwadi Party President Akhilesh Yadav) ने प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने योगी को यूपी के लिए उपयोगी बताया है. इस पर पलटवार करते हुए अखिलेश यादव ने योगी सरकार को अनुपयोगी बता दिया है.

दरअसल शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उपयोगी बताए जाने पर अखिलेश यादव ने ये निशाना साधा है. अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि हाथरस की बेटी, लखीमपुर का किसान, गोरखपुर का व्यापारी, असुरक्षित महिला, बेरोजगार युवा, पीड़ित दलित-पिछड़े सब कह रहे हैं. यूपी के लिए वर्तमान सरकार उपयोगी नहीं, अनुपयोगी (yogi upyogi nahi anupyogi) है. यूपीवाले कह रहे हैं अगर कोई ‘उप-योगी’ है तो ‘मुख्य-योगी’ कौन हैं.

रविवार को शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि ‘यूपी प्लस योगी’ (UP+YOGI) उपयोगी. यूपी के लिए योगी उपयोगी हैं.अखिलेश यादव ने एक और ट्वीट कर इस बयान पर पलटवार करते हुए लिखा ‘भाजपा सरकार की उप्र में अनुपयोगी होने की क्रोनोलॉजी. उप्र हुआ नम्बर वन जैसा, किसानों की आत्महत्या और हत्या में, खाद की बोरी की चोरी में, चंदा चोरी में, पेपर लीक कराके बेरोजगारी बढ़ाने में, कस्टोडियल डेथ में माफिया संरक्षण में समाज को बांटने में.

इसके अलावा अखिलेश यादव ने कहा कि जैसे-जैसे भाजपा को हार का डर सताएगा यूपी में उनके नेताओं और मुख्यमंत्रियों की संख्या बढ़ जाएगी. अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें शक नहीं था कि इनकम टैक्स, ईडी, सीबीआई का सहारा लेकर अटैक करने का काम करेंगे. अभी तक सरकार में जो लोग हैं उन्हें हटाने का काम कर रहे थे. अब यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार न बने इसलिए एजेंसियों का सहारा लिया जा रहा है. भाजपा सरकार भी कांग्रेस के रास्ते पर जा रही है. भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा एजेंसियों से डराया जा रहा है.

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को आखिर क्यों बचा रही है. किसानों को कुचलकर मार दिया लेकिन अब तक उन्हें अब तक बचाया जा रहा है. जांच में यह बात साबित हो गई है कि टेनी और उनके बेटे दोषी हैं. लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *