Breaking News

पागल कुत्‍ते ने 4 दर्जन से ज्‍यादा कांवरियों को काटा, कई गंभीर रूप से जख्‍मी

बिहार के मुंगेर जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एक पागल कुत्‍ते ने 4 दर्जन से ज्‍यादा कांवरियों को काट लिया. इससे मौके पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. घायलों में से कुछ कांवरिया गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए. कांवरियों को कुत्‍ता काटने की सूचना मिलते ही सभी घायलों को एंबुलेंस के जरिये अनुमंडल अस्‍पताल (तारापुर) लाया गया. यहां प्रभारी उपाधीक्षक डॉक्‍टर बीएन सिंह के नेतृत्‍व में सभी मरीजों का इलाज किया गया.

बता दें कि सभी कांवरिया सुल्‍तानगंज स्थित गंगा घाट से गंगाजल लेकर देवघर स्थित बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक करने जा रहे थे. इसी दौरान तारापुर में पागल कुत्‍ते द्वारा कांवरियों को काटने की घटना हुई. सावन की सोमवारी होने के चलते बड़ी तादद में लोग गंगाजल लेकर बाबा वैद्यनाथधाम की ओर कूच किए थे.

अहले सुबह 4 दर्जन से ज्‍यादा कांवरियों को पागल कुत्‍ते ने काट लिया. इसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जाता है कि स्थानीय ग्रामीण और दुकानदार को भी कुत्ते ने अपना शिकार बनाया. कुत्ते के शिकार सभी मरीजों को एंबुलेंस से इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल तारापुर लाया गया. जहां इलाज के बाद सभी की हालत बेहतर बताई गई है.

इस बाबत अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉ. बीएन सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह तकरीबन 5 बजे कांवरिया मार्ग में कांवरियों के चिकित्सीय सेवा के लिए लगाए गए अस्‍थाई स्‍वास्‍थ्‍य शिविर में तैनात कर्मचारियों को पागल कुत्‍ते द्वारा कांवरियों को काटे जाने की सूचना मिली थी. जानकारी मिलते ही कुत्ते के शिकार सभी कांवरियों को इलाज के लिए एंबुलेंस से अनुमंडल अस्पताल भेजने को कहा गया. आधे घंटे के करीब सभी कांवरिया को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया, जहां सभी का इलाज किया गया.

कुत्ते के शिकार कुछ कांवरिये बुरी तरह जख्मी हो गए थे. सभी को एंटी रेबीज वैक्सीन लगाई गई. इसके बाद इलाज किया गया. सुबह 7:30 बजे सभी कांवरियों को एंबुलेंस से वापस भेज दिया गया. कुछ कांवरियों का इलाज अस्थाई स्वास्थ्य शिविर में भी किया गया. कांवरियों ने बताया कि पागल कुत्ता द्वारा अचानक से हमला कर दिया गया था. कांवरियों ने जिला प्रशासन से कुत्‍तों को कांवरिया पथ से दूर रखने का आग्रह किया है.