Breaking News

पाक सेना को भी अफगानिस्तान में मात, चार अफसरों सहित 21 सैनिक मारे

तालिबानियों (Talibanis) की मदद के लिए सेना भेजने वाले पाकिस्तान को आज उस समय जबर्दस्त मुंह की खाना पड़ी जब उसके सैन्य ठिकानों पर हमले कर पाकिस्तानी फौज के 4 बड़े अफसरों सहित 21 सैनिकों को मार गिराया। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह हमले किसने किए , क्योंकि नार्दर्न अलायंस के पास हवाई हमलों के साधन नहीं हैं।

नार्दर्न अलायंस (Northern Alliance) के समर्थन में गुप्त रूप से दूसरे देशों के भी शामिल होने के संकेत मिले हैं। पाकिस्तान द्वारा पंजशीर (Panjshir) में की गई एयर स्ट्राइक से मुकाबला करते हुए तालिबान (Taliban) और पाकिस्तानी फौज के ठिकानों पर अज्ञात हवाई हमले हुए । चूंकि नार्दर्न अलायंस (Northern Alliance) के पास हवाई हमलों की सैन्य क्षमता नहीं है, इसलिए माना जा रहा है कि दूसरे देशों का समर्थन उसे मिल रहा है। इसी बीच मसूद शाह एवं सालेह के लड़ाके तालिबानियों पर जबरदस्त पलटवार कर रहे हैं।

नार्दर्न अलायंस भी घोषित कर सकता है सरकार
तालिबान (Taliban) सरकार के बाद अब अफगानिस्तान में नार्दर्न अलायंस (Northern Alliance) भी अपनी सरकार घोषित कर सकता है। नार्दन अलायंस ने दुनियाभर के देशों से तालिबान सरकार को मान्यता न देने की अपील की है।

फायरिंग, 3 प्रदर्शनकारियों की मौत
अफगानिस्तान के हेरात और परवान में पाक विरोधी प्रदर्शनकारियों पर चलाई गई गोलियों से तीन लोगों की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *